• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dr. Sunit Ranawat Was Removed From The Post By The Medical Department After Complaints Of Harassment Of Women; Committee Formed To Investigate

जयपुरिया हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट को हटाया:महिला उत्पीड़न की शिकायत के बाद डॉ. सुनीत राणावत पर चिकित्सा विभाग की कार्रवाई, जांच के लिए बनाई कमेटी, 7 दिन में देगी रिपोर्ट

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. सुनीत राणावत- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
डॉ. सुनीत राणावत- फाइल फोटो।

राजधानी के जयपुरिया हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट (अधीक्षक) डॉ. सुनीत राणावत को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने पद से हटा दिया है। उनकी नई तैनाती मुख्यालय में की गई है। राणावत की जगह डॉ. धर्मेंद्र शर्मा को अधीक्षक बनाया है। ​​​​​​राणावत के खिलाफ हॉस्पिटल की एक महिला कनिष्ठ सहायक ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में उच्च स्तर पर शिकायत की थी।

महिला की इस शिकायत के बाद विभाग के उप शासन सचिव संजय कुमार ने कार्रवाई करते हुए उनका तबादला कर दिया। राणावत को कुछ समय पहले ही जयपुरिया हॉस्पिटल का सुप्रीडेंट बनाया था। पांच दिन पहले यानी एक अक्टूबर को पीड़ित महिला ने स्वास्थ्य विभाग में राणावत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। राणावत के पास वर्तमान में जयपुरिया हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट के अलावा राजस्थान मेडीकल कौंसिल का रजिस्ट्रार पद और सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (SMS) में अतिरिक्त अधीक्षक पद का भी चार्ज है।

मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी
विभाग ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई है। कमेटी सात दिन में रिपोर्ट देगी। इस कमेटी का अध्यक्ष कमिश्नर चिकित्सा शिक्षा शिवांगी स्वर्णकार को बनाया है। इसके अलावा कमेटी में एसएमएस हॉस्पिटल के पूर्व अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा और एसएमएस सर्जरी विभाग की सीनियर डॉक्टर प्रभा ओम को शामिल किया है।

खबरें और भी हैं...