मावठ बढ़ाएगी ठंड, लाएगी कोहरा:भरतपुर, धौलपुर और करौली में आज बारिश की संभावना, कल से बढ़ेगा सर्दी का असर

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के जिलों में बीती रात हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम का मिजाज बदल गया। हल्की बारिश और बादल छाने से जयपुर, कोटा, बूंदी समेत कुछ शहरों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। वहीं सीकर, उदयपुर समेत अन्य शहरों में भी पारे में मामूली बढ़ोतरी हुई। मौसम विभाग ने आज अगले कुछ घंटों में भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली में हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। दोपहर बाद पूरे प्रदेश में मौसम साफ होगा। 7 दिसंबर से सर्दी का असर तेज होने लगेगा। वहीं उत्तरी व पूर्वी राजस्थान के जिलों में कोहरा छाने की संभावना है।

जयपुर मौसम केन्द्र से मिली रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान जोधपुर, सीकर, अलवर, जयपुर में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। सबसे ज्यादा सीकर में 1 MM बारिश हुई। मौसम के इस बदलाव से जयपुर, कोटा, बूंदी, चूरू समेत कई शहरों में रात के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। बीती रात जयपुर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो एक दिन पहले 14 डिग्री था। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ का असर जयपुर, बीकानेर, भरतपुर संभाग में देखने को मिला। इसी कारण जयपुर, नागौर, जोधपुर, सीकर समेत कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई और आसमान में बादल छाये रहे।

आगे क्या?
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक राजस्थान में पश्चिम विक्षोभ का असर आज पूरी तरह खत्म हो जाएगा। उत्तर भारत के राज्यों में हो रही बर्फबारी के कारण जयपुर समेत उत्तरी राजस्थान के जिलों में 7 दिसंबर से तापमान में गिरावट होगी। सर्दी का असर तेज होगा और सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर बेल्ट में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है। वहीं गंगानगर, हनुमानगढ़, भरतपुर, धौलपुर, अलवर बेल्ट में कहीं-कहीं सुबह कोहरा छा सकता है।

खबरें और भी हैं...