रेलवे में तबादलों का मानसून:डीआरएम जयपुर मंजूषा जैन का दिल्ली तबादला, पहली बार बिना डीआरएम के रहेगा जयपुर डिवीजन

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर रेलवे अकाउंट्स सर्विस के 5 अफसरों को पदोन्नति दी गई। जयपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मंजूषा जैन का तबादला दिल्ली करके नॉर्दन रेलवे दिल्ली में चीफ अकाउंट्स ऑफिसर (सीएओ/एआर) बनाया है। जयपुर में डीआरएम की अभी नियुक्ति में करीब एक माह का समय और लगे सकता है, जिसके कारण जयपुर मंडल पहली बार बिना डीआरएम के कार्य करेगा।

उधर उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में कार्यरत भावना शर्मा को वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखा आधिकारी (एफएएंडसीएओ/कंस्ट्रक्शन) बनाया है। उन्हें जयपुर में ही पदोन्नति देने के लिए आरसीएफ कपूरथला की प्रिंसिपल एफए के पद को जयपुर लाया गया है। जबकि पिछले दिनों 31 मई को रिटायर हुए एस.के. गुप्ता को हायर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (एचएजी) देकर रिटायरमेंट से 4 दिन पहले चेन्नई में चीफ वर्कशॉप इंजीनियर बनाया था।

ज्योति मणि को बनाया जयपुर का नया कमांडेंट

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के महानिदेशक अरुण कुमार की अनुशंसा पर आरपीएफ निदेशक ए.के. अग्निहोत्री ने जयपुर के कमांडेंट एम.एम. खान को जगाधरी वर्कशॉप में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) का सीनियर कमांडेंट के पद पर तबादला किया है। उनकी जगह आईआरपीएफएस 2016 बैच के ज्योति मणि को जयपुर का नया कमांडेंट (सीनियर डीएससी) बनाया है। मणि को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड में एडहॉक प्रमोशन दिया है। यानि वे जयपुर मंडल के डीएससी होंगे ओर सीनियर डीएससी के पद की सभी शक्तियों और कार्य को निर्वहन करेंगे।

विनय टाक को बनाया इंजिनियरिंग प्रमुख

रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश की अनुशंसा पर डिप्टी सीपीओ विनोद कुमार ने 7 इंजीनियरिंग ऑफिसर्स का तबादला किया। इसके तहत रेलवे के प्रिंसिपल चीफ सेफ्टी ऑफिसर आईआरएसई एसपीएस गुप्ता को साउथ वेस्टर्न रेलवे हुबली का प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर (पीसीई) बनाया है। वहीं इंडियन रेलवे इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सर्विस के शिरिष कुमार को रेलवे सेफ्टी का प्रिंसिपल एचओडी बनाया है। वहीं यूनियन और मजदूर संघ द्वारा विरोध किए जा रहे, जयपुर मंडल के सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन यशपाल डाबी का मुख्यालय तबादला कर दिया है। उनकी जगह डिप्टी चीफ इंजीनियर विनय टाक को जयपुर मंडल का नया इंजीनियरिंग प्रमुख यानि सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बनाया है। शीला पंवार को डिप्टी सीई (सी-3), अर्चना मीना को डिप्टी सीई (सी-वर्क्स), वीएस मीना को डिप्टी सीई (सी-1) बनाया है। वहीं अंशुल सारस्वत को जोधपुर का सीनियर डीईएन सेंट्रल और राजेंद्र कुमार डिप्टी सीई (सी-प्लानिंग) के साथ डिप्टी सीई (सी-मुख्यालय) का काम भी संभालेंगे।

खबरें और भी हैं...