पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:जयपुर रीजन में राजस्व वसूली में दूदू पहले, कोटपूतली दूसरे नंबर पर

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बावजूद भी परिवहन विभाग ने अपेक्षाओं से अधिक राजस्व वसूली की है। वित्त विभाग ने परिवहन को 5200 करोड़ का राजस्व अर्जित का टारगेट दिया था। इसके बदले में विभाग 31 मार्च तक 4350 करोड़ का राजस्व अर्जित किया है, जबकि गत साल 5650 की एवज में 4950 करोड़ ही अर्जित कर पाया था।

सबसे अधिक राजस्व वाले जयपुर रीजन 11वें नंबर पर रहा है, लेकिन जयपुर आरटीओ रीजन में दूदू पहले तो कोटपूतली दूसरे नंबर पर रहा है। यह स्थिति तो तब है, जबकि कोटपूतली का टारगेट चौमू, शाहपुरा और दूदू से अधिक था। प्रदेश में 54 डीटीओ ऑफिसों में से दूदू 15 तो कोटपूतली 17 नंबर पर रहे हैं।

चौमू से तो मकराना से आने वाले ओवरलोड नमक ट्रक निकलने के बाद भी । विभाग के 12 आरटीओ ने अकेले मार्च माह में 1000 करोड़ का राजस्व अर्जित किया है। गत 2 माह में पाली, कोटा, अजमेर, उदयपुर आरटीओ रीजन ने बेहतर परफॉर्मेंस दी है। सीकर , दौसा , जोधपुर, और चित्तौडगढ पहले , दूसरे , तीसरे , और चौथे नंबर पर रहे हैं। परिवहन शासन सचिव एवं आयुक्त रवि जैन ने बताया कि विभाग के अफसरों और कर्मचारियों ने राजस्व अर्जित में बेहतर काम किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें