पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • During The Last 24 Hours Only 6 People Were Found Infected In The Entire State; So Far 95 Patients Have Come Forward In September;

जयपुर में आज कोरोना का एक भी केस नहीं:पिछले 24 घंटे के दौरान पूरे राज्य में केवल 6 लोग संक्रमित मिले; सितम्बर में अब तक 95 मरीज आए सामने

जयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना की तीसरी लहर की अटकलों के बीच राहत की खबर है। राजस्थान में बीते दो महीने से कोरोना के केस कंट्रोल है। जयपुर में आज दूसरी बार ऐसा हुआ जब एक भी संक्रमित केस नहीं मिला है। जयपुर के अलावा 27 ऐसे जिले है जहां कोरोना का एक भी केस नहीं आया है। जयपुर में इससे पहले 31 अगस्त को कोरोना का एक भी केस नहीं मिला था।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग राजस्थान से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान पूरे राज्य में 23,243 लोगों के सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से केवल 6 लोगों की जांच रिपोर्ट ही पॉजिटिव निकली। पॉजिटिव केसों सवाई माधोपुर में 2 और अजमेर, अलवर, बाड़मेर, उदयपुर में एक-एक केस मिले है। जयपुर की स्थिति देखे तो यहां आज 3453 जांचे हुई, जिसमें से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है।

ये जिले कोरोना मुक्त
सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, करौली, झालावाड़, जैसलमेर, हनुमानगढ़, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, चूरू, चितौड़गढ़, बूंदी, बारां और बांसवाड़ा जिले ऐसे है, जो पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुके है। यहां अब एक भी कोरोना का एक्टिव केस नहीं है। इन जिलों के अलावा कोटा, नागौर और टोंक जिले में मात्र एक-एक एक्टिव केस बचा है।

पिछले 12 दिनों में 95 मरीज मिले
राजस्थान की सितम्बर माह की स्थिति देखे तो 12 दिन के अंदर अब तक 95 केस सामने आ चुके है। सबसे ज्यादा 33 केस जयपुर में मिले है, वहीं अजमेर में कुल 11 केस मिले है। बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, चूरू, चितौड़गढ़, बूंदी, हनुमानगढ़, जैसलमेर, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़, राजसमंद और सिरोही ऐसा जिला है जहां पिछले 12 दिन में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है।

रिकवरी रेट 99 फीसदी से ऊपर
राजस्थान में रिकवरी रेट 99 फीसदी से ऊपर है। यहां अब तक कुल 9 लाख 54,190 केस मिले है, जिनमें से 9 लाख 45,147 लोग रिकवर हो चुके है। इस बीमारी से अब तक 8,954 लोगों की जान जा चुकी है। वर्तमान में पूरे राज्य में 89 एक्टिव केस बचे है।

अक्टूबर में वैक्सीनेशन का टारगेट होगा पूरा:राजस्थान में 5.14 करोड़ लोगों को लगेगा टीका; वैक्सीन लगाने में सीकर सबसे आगे, भरतपुर सबसे पीछे

खबरें और भी हैं...