पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव:21 जिलों में तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, मतदान कल

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरे चरण के लिए 1 दिसंबर को सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा
  • लगभग 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल होगा

प्रदेश के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम 5 बजे थम गया। तीसरे चरण के लिए 1 दिसंबर को सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी और समर्थक घर-घर जाकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर सकते हैं।

चुनाव आयुक्त ने उम्मीदवारों और समर्थकों से जनसंपर्क करने के दौरान कोविड के दिशा-निर्देशों की पालना करने की अपील की है। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुझूंनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक, और उदयपुर जिले की 52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में लगभग 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल होगा और 40 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न करवाएंगे। मेहरा ने बताया कि तीसरे चरण में 7,964 मतदान केंद्रों पर 57,09,120 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इसमें 29,48,047 पुरुष, 27,61,052 महिला और 21 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

जनसंपर्क के दौरान प्रत्याशी और समर्थक बरतें पूर्ण सावधानी - चुनाव आयुक्त ने प्रत्याशियों और उनके समर्थकों से जनसंपर्क के दौरान कोविड के दिशा-निर्देशों की कडाई से पालना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी कोविड महामारी के दौरान केंद्र, राज्य सरकार, राज्य निर्वाचन आयोग, चिकित्सा विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना अवश्य करें।

जनसंपर्क के दौरान 5 से अधिक व्यक्ति प्रचार के लिए नहीं निकलें और भीड़ या समूह का हिस्सा भी ना बनें। उन्होंने कहा कि जनसंपर्क के दौरान उम्मीदवार व उनके समर्थक मास्क लगाकर बाहर निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें और प्रचार के दौरान मतदाताओं के पैर छूने, हाथ मिलाने, गले मिलने से बचें। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस पर भी उम्मीदवारों द्वारा लगाई जाने वाले बूथ पर भी सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए और कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालना की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser