पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपके काम की खबर:दिल्ली, आगरा और अजमेर रूट पर अगले सप्ताह से चलेगी इलेक्ट्रिक बसें, किराया वॉल्वो से भी कम होगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से प्रदूषण में कमी होगी। साथ ही इसका किराया वॉल्वो बस के किराए से कम होगा।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से प्रदूषण में कमी होगी। साथ ही इसका किराया वॉल्वो बस के किराए से कम होगा।- फाइल फोटो।

राजस्थान रोडवेज आम लोगों के लिए जयपुर-दिल्ली और जयपुर-अजमेर के बीच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू करेगा। ये बसें अगले सप्ताह से चलाने की तैयारी में हैं। वॉल्वो बस जैसी सुविधाओं वाली इन इलेक्ट्रिक बसों का किराया वॉल्वो बसों से भी कम रहेगा। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सोमवार को रोडवेज प्रशासन की बोर्ड बैठक करके इसके संचालन की रूपरेखा तय करेंगे।

खाचरियावास ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करने का सबसे बड़ा फायदा प्रदूषण में कमी लाना और यात्रियों को वॉल्वो बस के किराए से भी कम रेट पर अच्छी यात्रा का अनुभव करवाना है। उन्होंने बताया कि हमारी प्लानिंग करीब 20 बसों को जयपुर-दिल्ली रूट पर चलाना है। इसके अलावा कुछ बसों को जयपुर-अजमेर, जयपुर-आगरा रूट पर भी चलाया जा सकता है। बसों को किस रूट पर चलाया जाएगा, इसका फाइनल निर्णय सोमवार को प्रस्तावित रोडवेज की बोर्ड बैठक में किया जाएगा।

ग्रामीण रूटों पर देंगे अच्छी कनेक्टिविटी, बढ़ाएंगे बसों की संख्या
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने बताया कि रोडवेज बसों की ग्रामीण रूटों पर अच्छी डिमांड है। अब हम उन ग्रामीण रूट पर भी बसों का संचालन करने की योजना बना रहे हैं, जिन पर यात्रीभार अच्छा रहता है और बसों की संख्या बेहद कम है। इसके अलावा कई ऐसे रूट भी चिह्नित कर रहे हैं, जहां बसों का संचालन नहीं हो रहा। लोगों को मजबूरन प्राइवेट बस, जीप या अन्य वाहनों से सफर करना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें