पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई सुविधा:जयपुर-दिल्ली के बीच सितंबर में होगी इलेक्ट्रिक बसों की ट्रायल, ट्रांसपोर्ट सुधरेगा, प्रदूषण कम होगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रस्तावित इलेक्ट्रिक बसें।
  • मार्च 2021 तक पूरी होगी योजना, अंतिम चरण मिलेंगी सभी बसें
  • इस योजना के तहत 50 बसें राेडवेज काे और 100 बसें जेसीटीएसएल काे मिलेंगी

अब वह दिन दूर नहीं जब जयपुर से दिल्ली के बीच में इलेक्ट्रिक बसें दाैडेंगी। इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली में बीकानेर हाउस तक जाएगी। बसाें के अपडेट काे लेकर राेडवेज और जेसीटीएसएल अफसरों की केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंस हुई। इसमें सामने आया कि सितंबर माह में इलेक्ट्रिक बसाें की ट्रायल हाेगी।

इसके साथ ही इलेक्ट्रिक बसाें का लंबे समय से हाे रहा इंतजार खत्म हाे जाएगा। ये बसें अगले माह सितंबर में केन्द्र की स्कीम फेम-2 योजना के तहत पहली बस आएगी। इसे ट्रायल के तौर पर चलाया जाएगा। इसके बाद लगातार राेडवेज और जेसीटीएसएल काे बसें मिलती रहेगी। अंतिम चरण में मार्च 2021 तक सभी बसें उपलब्ध करा दी जाएगी। इस योजना के तहत 50 बसें ताे राेडवेज काे मिलेगी और 100 बसें जेसीटीएसएल काे दी जाएगी।

राेडवेज इन बसाें का संचालन जयपुर से दिल्ली मार्ग पर करेगा ताे इससे प्रदूषण में भी राहत मिलेगी और खर्चा भी कम आएगा। इलेक्ट्रिक बसें आने के बाद शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सुधार आएगा। बसाें की फ्रीक्वेंसी बढ़ जाएगी।

काेराेना ने की तीन महीने की देरी
काेराेना की वजह से इलेक्ट्रिक बसें तीन महीने लेट हाे गई है। शुरूआती योजना के तहत बसाें की ट्रायल जुलाई में हाेनी थी। इसके बाद दिसंबर में सभी बसे मिल जाती है, लेकिन काेराेना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण प्रक्रिया पर तीन महीने का ब्रेक लग गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें