पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:मुंबई और रींगस ट्रैक पर मई से दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर से रींगस और जयपुर से खातीपुरा के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन के काम को सीआरएस आरके शर्मा ने हरी झंडी दिखा दी। रेलवे की पीएसयू राइट्स द्वारा जयपुर-रींगस (60 किमी) और शिवदासपुरा-जयपुर (20 किमी) के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन के काम का निरीक्षण किया गया है। इस पर 110 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से स्पीड ट्रायल भी हुआ। इन दोनों ट्रैक पर सीआरएस ने इसी स्पीड से ट्रेन दौड़ाने की अनुमति दे दी है। उन्होंने राइट्स प्रबंधन और डिप्टी जीएम (इलेक्ट्रिक) रणजीत मेहता को बेहतर प्रोजेक्ट के लिए बधाई भी दी।

रींगस से सीकर (50 किमी) के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन का काम रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन संगठन (कोर) द्वारा दिसंबर 2021 में पूरा किया जाएगा। इस रूट पर भी 40 फीसदी काम पूरा किया जा चुका है। प्रिंसीपल सीईई राजेश मोहन, सीईएसई एसएन खींची, डीआरएम मंजूषा जैन मौजूद रहे।

दूसरी ओर, रींगस और कोटा, मुंबई के रूट पर मई से इलेक्ट्रिक ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। अभी सिविल लाइंस फाटक के आगे अजमेर पुलिया के नीचे 500 मीटर में विद्युतीकरण का काम 15 अप्रैल तक पूरा हो जाएगा। जयपुर से मुंबई सेंट्रल जाने वाली बॉम्बे सुपरफास्ट सहित सवाईमाधोपुर, कोटा, मुंबई के लिए ट्रेनें भी मई तक इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें