पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Eminent Neurologist Padmashri Dr. Ashok Panagadia On Ventilator; Medication And Dua Continue #Get_Well_Soon_Dr_Panagariya

25 अप्रैल को हुए थे हॉस्पिटल में भर्ती:प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया वेंटिलेटर पर; दवा और दुआ जारी

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया। - Dainik Bhaskar
प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया।

देश-विदेश के प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया इन दिनों ईएचसीसी हाॅस्पिटल में भर्ती हैं। उनके लिए हजारों हाथ दुआओं के लिए खड़े हैं और प्रार्थनाएं की जा रही हैं कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएं। रोजाना सैंकड़ों मरीजों का इलाज करने वाले डॉ. पानगड़िया को करीब एक महीने पहले कोविड हुआ था और वे 25 अप्रैल को आरयूएचएस हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे।

वहां इलाज के बाद वे कोविड निगेटिव हो गए, लेकिन कोविड की वजह से उन्हें अन्य परेशानियां हुईं और उसके बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। किडनी और लंग्स इंफेक्शन के चलते वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और डॉक्टर्स लगातार उन पर नजर रखे हुए हैं। उनकी सेहत के लिए नेफ्रोलॉजिस्ट, मेडिसिन, कार्डियो की टीम जुटी हुई है। सोशल मीडिया पर भी #Get_Well_Soon_Dr_Panagariya के साथ दुआओं का दौर जारी है।

राजस्थान रत्न हैं हमारे डॉ. पानगड़िया-

2014 में पद्मश्री और 2002 में डॉ. बीसी रॉय अवॉर्ड मिला;
न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. पानगड़िया को 1992 में राजस्थान सरकार की ओर से मेरिट अवॉर्ड मिला। वे एसएमएस में न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष रहे। 2006 से 2010 तक प्रिंसीपल रहे। 2002 में उन्हें मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने डॉ. बीसी रॉय अवॉर्ड दिया। 2014 में उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया। उनके 90 से ज्यादा पेपर जर्नल में छप चुके हैं। उनकी मेडिकल और सोशल सहभागिता के चलते उन्हें यूनेस्को अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्हें कई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी प्राप्त हुए हैं।

मरीज की चाल से पहचान जाते हैं बीमारी- एसएमएस प्रिंसीपल रहे डॉ. अशोक पानगड़िया अपनी कार्यशैली और न्यूरोलॉजिस्ट के रूप में विख्यात हैं। कोविड के दौरान उन्होंने मरीजों को देखना बंद किया था। उनके बारे में मशहूर है कि वे मरीज की रिपोर्ट देखने से पहले उसकी चाल से बीमारी का काफी हद तक अंदाजा लगा लेते हैं।

भरसक प्रयास कर रहे हैं - डॉक्टर्स टीम
डॉ. पानगड़िया के किडनी-लंग्स कोरोना की वजह से कुछ प्रभावित हैं। उनकी तबीयत पहले से ठीक है और वे वेंटिलेटर पर हैं। वे हम सभी के गुरू हैं। हम हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे जल्द ही रिकवर हो जाएं।-डॉ. अजीत बाना और डॉ. प्राशीच

खबरें और भी हैं...