लापरवाही:रुटीन सुनवाई नहीं कर रहे इंजीनियर, शिविर में आईं 35,443 शिकायतें

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में जयपुर, जोधपुर व अजमेर डिस्कॉम के उपभोक्ताओं की रूटीन दिनों में सुनवाई ही नहीं हो रही है। प्रशासन गांव व शहरों के संग अभियान के दौरान लगे 3224 शिविरों में 35,443 बिजली सप्लाई व कनेक्शनों को लेकर शिकायतें आईं। डिस्कॉम प्रबंधन का दावा है कि इसमें से 29,336 बिजली समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया है। अन्य शिकायतों का शिविर के दौरान समाधान नहीं हो सका।

शिविरों में बिजली सप्लाई बाधित होने, खराब व जले हुए मीटर व ट्रांसफार्मर बदलने में देरी, ढीले तारों को सही करने में लापरवाही की शिकायतें मिल रही हैं। साथ ही बिजली कनेक्शन देने व काटने मेंं विलंब, डिमांड नोटिस जारी होने के बावजूद कनेक्शन नहीं होने, लोड की समस्या, वीसीआर व सेटलमेंट कमेटी के मामलों को लेकर भी शिकायत दर्ज करवाई हैं।

सरकारी स्कूलों से बिजली लाइनों के निर्देश के बावजूद नहीं हटा रहे हैं। डिस्काॅम चेयरमैन भास्कर ए. सावंत ने बताया कि खेती और घरेलू उपभोक्ताओं के लंबित बिलों में छूट संबंधित प्रकरणों का समाधान एमनेस्टी योजना में किया जा रहा है। शिविर में मिल रही शिकायतों का भी मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। ऑनलाइन माध्यम से पंजीकृत समस्याओं के समाधान का भी निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...