पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Exam Will Be On Pen And Paper Mode, Entry Will Be Available In The Examination Center Only On The Basis Of Dress Code; Exam Will Be Held From 2 Pm To 5 Pm

16 लाख छात्रों ने दी NEET परीक्षा:प्रदेश के 269 केंद्र पर हुई परीक्षा, ड्रेस कोड के आधार पर ही मिली एंट्री; कल रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे छात्र

जयपुर6 दिन पहले
जयपुर में परीक्षा केंद्र पर पहुंचे छात्र।

राजस्थान समेत देशभर में आज मेडिकल में प्रवेश के लिए नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा संपन्न हो चुकी है। इस परीक्षा में देशभर 16 लाख छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके लिए देशभर में आज दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक NEET परीक्षा का आयोजन किया गया। यह परीक्षा एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस, बीवायएमएस, बीयूएमएस, बीवीएससी एवं चयनित बीएससी नर्सिंग कॉलेज के पाठ्यक्रमों की करीब 1 लाख 40 हजार सीटों के लिए होगी। प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज जैसे एम्स व जिपमैर में प्रवेश भी इसी परीक्षा के माध्यम से होंगे।

परीक्षा केन्द्रों पर सुबह से ही कतारें लग गई। सुबह साढ़े 11 बजे से केन्द्रों पर प्रवेश देना शुरू हो गया। केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। मास्क में ही प्रवेश दिया गया। एडमिट कार्ड व डिक्लेरेशन फार्म, फोटो लगा ओरिजनल आईडी, पारदर्शी पानी की बोतल के साथ ही प्रवेश दिया गया। केन्द्र पर डेढ़ बजते ही प्रवेश बंद कर दिया। केंद्र के बाहर अभ्यर्थियों के परिजन सामान लिए खड़े रहे।

NEET का प्रवेश पत्र दिखा कर फ्री यात्रा कर सकेंगे छात्र
राजस्थान में NEET परीक्षा के दौरान प्रदेशभर में परीक्षार्थियों फ्री में रोडवेज बसों में सफर कर सकेंगे। राजस्थान रोडवेज ने आदेश जारी कर छात्रों को मुफ्त रोडवेज यात्रा का ऐलान किया है। परीक्षार्थी 13 सितंबर की रात 12 बजे तक NEET का प्रवेश पत्र दिखाकर फ्री यात्रा कर सकेंगे। यह सुविधा राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में होगी, वोल्वो श्रेणी की बस में सफर करने के लिए परीक्षार्थियों को किराया देना पड़ेगा।

NEET परीक्षा से यहां मिलेगा प्रवेश
NEET परीक्षा के जरिए छात्र देशभर के मेडिकल कॉलेजों 542 मेडिकल, 313 डेंटल, 15 AIIMS, 2 जिपमर, 914 आयुष, और 47 बीवीएससी और एएच कॉलेज में एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे।

हेल्प लाइन नंबर
हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर विद्यार्थी अपनी शंकाओं का समाधान कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...