पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Explosion In Cylender After Gas Leak On The Second Floor In The House At Johri Bazar Jaipur, Three Cylinders Survived The Explosion

जयपुर के जौहरी बाजार में फटा घरेलू गैस सिलेंडर:मकान की दूसरी मंजिल पर गैस रिसाव के बाद धमाका, घर में मौजूद लोग पहले ही निकलकर भागे, तीन सिलेंडर फटने से बचे

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जौहरी बाजार के रामलला जी के रास्ते में एक मकान की दूसरी मंजिल पर सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद ब्लास्ट हो गया। कमरे से सिलेंडर बाहर लाते हुए दमकलकर्मी - Dainik Bhaskar
जौहरी बाजार के रामलला जी के रास्ते में एक मकान की दूसरी मंजिल पर सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद ब्लास्ट हो गया। कमरे से सिलेंडर बाहर लाते हुए दमकलकर्मी

शहर के जौहरी बाजार में बुधवार को एक मकान में गैस रिसाव के बाद घरेलू सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे मकान के एक हिस्से में आग लग गई। इससे अफरा तफरी का माहौल बन गया। घटना का पता चलने पर माणकचौक थाना पुलिस और घाटगेट फायर स्टेशन से तीन दमकलें मौके पर पहुंची। हादसे में घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि सिलेंडर के फटने से पहले ही घर में मौजूद भागकर बाहर आ गए थे। इससे बड़ा हादसा टल गया।

आग बुझाते हुए दमकलकर्मी
आग बुझाते हुए दमकलकर्मी

सहायक अग्निशमन अधिकारी घनश्याम ने बताया कि दोपहर पौने 1 बजे जौहरी बाजार स्थित रामलला जी के रास्ते में आग लगने की सूचना मिली थी। यहां मकान नंबर 232 में दूसरी मंजिल पर मदनलाल शर्मा, त्रिलोक शर्मा अपने परिवार के साथ रहते है। वे घर में ही रोडियम (मेटल पॉलिश) का काम भी करते है। इस मकान में कई किराएदार रहते है। दोपहर के वक्त मदनलाल व अन्य रोडियम पॉलिश का काम कर रहे थे। तभी तेजी से गैस सिलेंडर में रिसाव होने लगा।

एक गैस सिलेंडर फट गया, जबकि दो सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इन दोनों के फटने से बड़ा नुकसान हो सकता था
एक गैस सिलेंडर फट गया, जबकि दो सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इन दोनों के फटने से बड़ा नुकसान हो सकता था

तब मदनलाल व अन्य परिवार के लोग दहशत में आ गए। वे दौड़कर बाहर आ गए। तभी कुछ मिनटों बाद सिलेंडर ने आग पकड़ ली। इससे वह तेज धमाके के साथ फट गया। आग की लपटें व धुंआ उठते देखकर सैंकड़ों की संख्या में लोग इकट्‌ठा हो गए।

हादसे के बाद घटनास्थल पर इकट्‌ठा हुई भीड़
हादसे के बाद घटनास्थल पर इकट्‌ठा हुई भीड़

तब माणकचौक थानाप्रभारी सुरेंद्र यादव जाब्ते के साथ पहुंचे। तीन दमकलें मौके पर पहुंची। एएफओ घनश्याम और उनके साथी दमकलकर्मियों ने घर में घुसकर आग पर काबू पाया। वहां रखे तीन सिलेंडर भी बाहर निकाले। गनीमत रही कि ये सिलेंडर नहीं फटे। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था और जान माल का ज्यादा नुकसान हो जाता। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जर्जर मकान से परिवार को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है।

खबरें और भी हैं...