मल मास के बाद राजनीतिक नियुक्तियां देने की तैयारी:डॉ. चंद्रभान को किसान आयोग, पुखराज को मिल सकती है आरपीएससी चेयरमैन की जिम्मेदारी

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुखराज पाराशर। - Dainik Bhaskar
पुखराज पाराशर।

प्रदेश में मल मास के बाद राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा खुल सकता है। सबसे अहम नियुक्ति आरपीसएसी और महिला आयोग को लेकर होनी है। सूत्रों के मुताबिक पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान को किसान आयोग दिया जाएगा। आरपीएससी में मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष का बतौर मेंबर जनवरी में ही कार्यकाल पूरा हो रहा है।

हालांकि सरकार यदि राठौड़ को फुल टाइम आरपीएससी अध्यक्ष बनाती है तो उनका कार्यकाल और बढ़ सकता है लेकिन इसकी संभवना कम है। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत अपने भरोसेमंद पुखराज पाराशर को आरपीएससी चेयरमैन बना सकते हैं। हालांकि उनका कार्यकाल करीब 9 महीने का ही रहेगा क्योंकि वे अक्टूबर 2022 में 62 साल के हो जाएंगे।

दूसरी तरह महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रेहाना रिआज और अर्चना शर्मा को महिला आयोग और समाज कल्याण बोर्ड में एडजेस्ट किया जा सकता है। सरकार ने हाईकोर्ट में शपथ पत्र दिया है उसमें कहा गया है कि किसान आयोग की नियुक्ति फरवरी के अंत तक कर ली जाएगी लेकिन आरपीएससी में कार्यकारी अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है इसलिए इसलिए संभावना है कि आरपीएससी के साथ ही सरकार अन्य आयोगों के लिए भी नियुक्ति के दरवाजे खोल दे।

खबरें और भी हैं...