पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खर्च कटौती का ये कैसा तरीका:पहले 105 कर्मचारियों को छह महीने के लिए फुलेरा ड्युटी पर भेजा, अब कहा लिखित में दो कि हम अलाउंस नहीं लेंगे

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे बोर्ड ने अनावश्यक खर्चे कम करने के दिए थे निर्देश, मंडल ने खर्चे कम करने के बजाए भत्ते न देने का निर्णय किया

रेलवे बोर्ड ने कोरोना काल में कम होती रेलवे की आय को देखते हुए अनावश्यक परिवहन, निरीक्षण आदि पर होने वाले खर्च को कम करने के लिए निर्देश दिए हैं। लेकिन जयपुर मंडल प्रशासन इन खर्चो को कम करने के बजाए कर्मचारियों को काम के बदले दिए जाने वाले भत्तों को ही रोकने में लगा है। मंडल के इस निर्णय का अब रेलवे कर्मचारी यूनियन ने विरोध किया है।

दरअसल कोरोना काल में जयपुर में मैकेनिकल विभाग के कैरिज एंड वैगन (सीएंडडब्ल्यू) शाखा के करीब 105 कर्मचारियों की जयपुर में काम नहीं होने के कारण फुलेरा शेड में ड्यूटी लगा दी। ऐसे में नियमानुसार सभी को ट्रैवलिंग और महंगाई भत्ता (टीए/डीए) देने के लिए कहा गया। इसके बाद शिफ्ट अनुसार सभी ड्यूटी करने लगे, लेकिन करीब छह महीने तक भत्ते नहीं दिए जाने पर उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ (यूपीआरएमएस) ने सीनियर डीएमई (सीएंडडब्ल्यू) से भुगतान करने के लिए कहा। लेकिन भुगतान करने की बजाय सीडीओ ने सभी से लिखित में टीए/डीए नहीं लिए जाने के लिए दबाव बनाया। इसका कर्मचारियों ने विरोध किया।

अापको बता दें कि लगभग 105 कर्मचारियों का छह महीने का 28.35 करोड़ रुपए के भत्ते का भुगतान अटक गया। इसे लेकर यूपीआरएमएस प्रशासन के खिलाफ वादा खिलाफी का आरोप लगा रही है और हर सप्ताह विरोध प्रदर्शन कर रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें