पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:पहली बार 1 दिन में 15 हजार सैम्पल की जांच; 3110 पाॅजिटिव मिले, 24 घंटे में संक्रमण दर में 11 % तक कमी

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लगातार कोरोना के आ रहे केसों के बीच सुकून की खबर है कि जयपुर में संक्रमण की दर में पिछले 24 घंटे में 11 फीसदी की कमी आई है। इसके अलावा 0000 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। हालांकि मौत का आंकड़ा परेशान करने वाला है। दूसरी ओर, संक्रमण दर में तेजी से कमी आ सकती है अगर हम थोड़ खुद के साथ सख्ती करें और खुद को जन अनुशासन में रखें।

सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, जयपुर में बीते दाे दिन से पाॅजिटिव केसाें की संख्या में कमी आई है। दाे दिन में 1346 केस कम मिले हैं। वहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण 11 फीसदी के आस-पास गिरकर 20.62 फीसदी रही। इधर, एक दिन में पहली बार 15 हजार से अधिक सैम्पलाें की जांच की गई इनमें 3110 सैम्पल पाॅजिटिव मिले। हालांकि माैताें का आंकड़ा दाे दिन से जस का तस बना हुआ है।

मंगलवार काे भी काेराेना से यहां 40 माैतें हुई जाे चिंता का विषय बना हुआ है। इधर, राजधानी में बीते तीन दिन में कुल 5376 मरीज रिकवर हुए। मंगलवार काे ठीक हाेने वाले मरीजाें की संख्या 1875 रही। 3 मई काे सबसे ज्यादा 2010 मरीज ठीक हुए थे।

आंकड़ों में मौतें तो 40 पर श्मशानघाट में 68 संस्कार
सरकारी आंकड़े के हिसाब से ताे मंगलवार काे भी 40 माैतें हुई है, इससे पिछले दिन भी आंकड़ा इतना ही था। वहीं एक दिन में ही शहर के 5 श्मशान व 2 कब्रिस्तान में 68 काेराेना शवाें का प्राेटाेकाॅल के साथ अंतिम क्रियाए की गई हैं। आदर्श नगर में 35 व बीटू बायपास स्थित श्मशान में 15 काेराेना शव पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें