DDLJ के जावेद सिद्दीकी को मिला लाईफ टाईम अचीवमेंट:इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (JIFF) की शुरुआत, पांच दिन तक होगा आयोजन

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिल्म फेस्टिवल 5 दिनों तक चलेगा। इस मौके पर जाने-मान फिल्म स्क्रिप्ट राइटर जावेद सिद्दीकी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। - Dainik Bhaskar
फिल्म फेस्टिवल 5 दिनों तक चलेगा। इस मौके पर जाने-मान फिल्म स्क्रिप्ट राइटर जावेद सिद्दीकी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया।

जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल ‘जिफ’ की शुरुआत शुक्रवार को हो चुकी है। पाचं दिन तक इसका आयोजन होगा। इस मौके पर जाने-मान फिल्म स्क्रिप्ट राइटर जावेद सिद्दीकी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। शाम 4:30 बजे महाराणा प्रताप सभागार में पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने इसका उद्घाटन किया।

जावेद सिद्दीकी को मिला लाइफ टाईम अचीवमेंट अवॉर्ड।
जावेद सिद्दीकी को मिला लाइफ टाईम अचीवमेंट अवॉर्ड।

इस मौके पर रोमानिया से फिल्मकार रॉबर्ट पापा और अमेरिका से अभिनेत्री मरियम पीरबन्द, कला और संस्कृति और फिल्म से जुड़े दिग्गजों के साथ साथ पद्मश्री एस. शाकिर अली, पद्मश्री तिलक गिताई सहित देश विदेश के 80 से भी अधिक निर्माता, निर्देशक और स्क्रिप्ट राइटर मौजूद रहे। इसके साथ ही इस मौके पर जिफ में अवार्ड विनिंग फिल्मों को भी पुरस्कृत किया गया।

8 से 11 जनवरी तक सुबह 10 से रात 10 बजे तक जीटी सैंट्रल स्थित ऑयनॉक्स के स्क्रीन 6 और 7 में फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। इस बार पूरे देश - विदेश से 279 मेंबर ने हिस्सा लिया है। ये फिल्म फेस्टिवल 11 जनवरी तक चलेगा।

जावेद सिद्दीकी ने संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर जीफ के माध्यम से फिलमों का नया इतिहास लिख रहा है।
जावेद सिद्दीकी ने संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर जीफ के माध्यम से फिलमों का नया इतिहास लिख रहा है।

जिफ के फाउंडर डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि इस बार का जिफ समारोह राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग और भारत सरकार के पर्यटन विभाग (नॉर्थन रीजन) के सहयोग से आयोजित किया गया है। हनु ने बमाया ेक कोविड को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन समारोह सहित पांचों दिन समारोह स्थल पर कोविड के सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...