पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान महापंचायत की तैयारी:चूरू में महापंचायत के लिए हर नेता को 5-15 हजार तक लोग जुटाने का लक्ष्य

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस महापंचायत के जरिए कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
इस महापंचायत के जरिए कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है। (फाइल फोटो)
  • राहुल की सभा के बाद 27 को फिर एक साथ नजर आ सकते हैं गहलोत और पायलट, चूरू और मेवाड़ में बुलाई जाएगी किसान महापंचायत

राजस्थान में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां जोर-शोर पर हैं। इसी कड़ी में 27 फरवरी को चूरू में किसान महापंचायत होने वाली है। इसमें सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक मंच पर फिर दिखाई दे सकते हैं। इससे पहले 12 और 13 फरवरी को राहुल गांधी के दौरे के समय गहलोत और पायलट एक साथ नजर आए थे।

इस महापंचायत के जरिए कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है। इसीलिए, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बैठक बुलाकर सभी विधानसभाओं से 5-5 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया है। जबकि, उदयपुर, चितौड़गढ़, राजसमन्द व भीलवाड़ा के नेताओं से 15-15 हजार लोगाें को सभा में लाने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस ने इस सभा में एक लाख लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है। हालांकि, इससे पहले हाल ही में जयपुर में हुए पैदल मार्च के दौरान सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा भी नहीं पहुंचे थे। इस वजह से अपेक्षित भीड़ नहीं जुट पाई थी। ऐसे में, चूरू की महापंचायत के लिए रिकॉर्ड लोगों को जुटाना प्रदेशाध्यक्ष के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

राजस्थान प्रभारी अजय माकन और सीएम गहलोत सहित सभी बड़े नेता होंगे शामिल

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी 27 फरवरी को चूरू में होने वाली किसान महापंचायत में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा का कहना है कि ये दोनों किसान महापंचायत एआईसीसी के निर्देश पर हो रही हैं। प्रदेश के सभी नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए कहा गया है। उपचुनावों से पहले कांग्रेस इस सभा के जरिए अपना शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है।

इसके लिए मंगलवार को जयपुर में कैबिनेट मंत्री उदय लाल आंजना के सरकारी आवास पर बड़ी बैठक भी बुलाई गई। इसमें डोटासरा, प्रताप सिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, धर्मेंद्र राठौड़, पुष्पेंन्द्र भारद्वाज के अलावा उदयपुर, चितौड़गढ़, राजसमन्द व भीलवाड़ा के कांग्रेस नेता शामिल हुए।

पहले चूरू फिर मात्रकुंडिया में सभा

सुबह 11 बजे चूरू और दाेपहर 2 बजे मात्रकुंडिया में सभा होगी। मात्रकुंडिया उपचुनाव की तीन सीटों सहाड़ा, वल्लभनगर और राजसमंद का सेंटर पॉइंट है। वहीं चूरू में सुजानगढ़ विधानसभा आती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें