• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • For The First Time, Heels First, Stumbled, Fell, Got Up, Practiced, Then Walked Coolly, When It Came Out Of The Village, The Face Shone

मिस इंडिया ग्लैम प्री-इवेंट के रोचक पल:पहली बार हील्स पहने, लड़खड़ाई, गिरी, उठी, प्रेक्टिस की, फिर बिंदास वॉक; गांव से निकली तो निखरी सूरत

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में 31 दिसंबर को होगा ब्यूटी पेजेंट के शो का ग्रेंड फिनाले। उससे पहले ऑडिशन में गर्ल्स। फोटो : मनोज श्रेष्ठ - Dainik Bhaskar
जयपुर में 31 दिसंबर को होगा ब्यूटी पेजेंट के शो का ग्रेंड फिनाले। उससे पहले ऑडिशन में गर्ल्स। फोटो : मनोज श्रेष्ठ

राजधानी में होने वाले ब्यूटी पेजेंट्स ने प्रदेश के गांवों से निकली गर्ल्स को अलग अंदाज दिया है। इंजीनियरिंग, मेडिकल से लेकर डिजाइनर और अन्य प्रोफेशनल्स के टारगेट के साथ कॅरियर अपॉर्च्युनिटी तलाश रही ये गर्ल्स खुद में कॉन्फिडेंस बिल्ड कर रही हैं। नए साल पर होने वाले मिस इंडिया ग्लैम के ग्रेंड फिनाले के लिए पहले ऑडिशन में ऐसी कई गर्ल्स ने अलग-अलग तरह के रोचक अनुभव शेयर किए, जो उनको नई दुनिया में कदम रखने के लिए टर्निंग पॉइंट बने।

ऑडिशन के बाद ग्रुप फोटो।
ऑडिशन के बाद ग्रुप फोटो।

पहली बार पहनी थी ऊंची हील सेंडल

सीकर से आकर यहां मेडिकल की तैयारी कर रही एक कंटस्टेंट ने ऑडिशन इंटरव्यू में बताया, उसने गांव में रहते सोशल मीडिया या टीवी पर ही ऐसे शो देखे थे। यहां आई और मौका था तो सबसे पहले रूम मेट की ऊंची हील सेंडल पहन चलने की कोशिश की। पहली बार तो खड़ा ही नहीं हुआ गया। फिर खड़ी हुई तो लड़खड़ाने लगी। चली तो गिर गई। तीन-चार बार पहली बार में प्रेक्टिस की। लगातार की तो कॉन्फिडेंस आ गया। आज यहां रैंप पर बिंदास वॉक कर लिया।

ऑडिशन के दौरान अलग-अलग अंदाज।
ऑडिशन के दौरान अलग-अलग अंदाज।

जो सपने देखे नहीं, वो भी पूरा होते दिख रहे

अलवर के रामगढ़ की कंटस्टेंट ने कहा, कॅरियर में टारगेट कुछ और है, जिसकी तैयारी चल रही है, लेकिन लगता है कुछ सपने हैं जो देखे नहीं होते, फिर भी पूरे होते दिखाई देते हैं। गांव में ऐसा मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं ग्लैमर के मंच पर कदम रखूंगी। सोच भी लेती तो वह पूरा होने वाला नहीं था। यहां तो बिना सोचे ही पूरा होता दिख रहा है।

रैंप पर अलग लुक दिखाया गर्ल्स ने।
रैंप पर अलग लुक दिखाया गर्ल्स ने।

मेरी जिद ने सोचने का अंदाज बदल दिया

जयपुर की एक कंटस्टेंट ने कहा, घर पर मेरे ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने के फैसल से न तो कोई खुश है न कोई दुखी। सबकी नजर मेरे कॅरियर को लेकर है। मेरा कॅरियर चाहे जो भी हो, यह दुनिया बेहद अलग है, जिसने मुझ जैसे साधारण परिवार की लड़की की सूरत बदल दी। मेरी जिद ने सोचने का अंदाज बदल दिया।

मॉडर्ल्स ने जज किया गर्ल्स को।
मॉडर्ल्स ने जज किया गर्ल्स को।

300 गर्ल्स का पहला ऑडिशन

मिस एंड मिसेज इंडिया ग्लैम के इस पहले ऑडिशन में करीब 300 गर्ल्स ने हिस्सा लिया। ब्लैक थीम पर तैयार होकर आईं गर्ल्स कुछ अलग अंदाज में दिखीं। इन्हें जज करने के लिए भी मॉडल्स को आमंत्रित किया गया था, जिनके ग्लैमर ने ऑडिशन देने आई गर्ल्स को नए टिप्स दिए। इन मॉडल्स में ऋषिका मुदगल, मुस्कान कामदार, स्नेहा जयसवाल,मिस टॉप मॉडल इंडिया सोनाली यादव, इंडिया क्वीन डा योगिता शर्मा शामिल थीं।

आयोजक व मॉडर्ल्स ने किया अतिथियों का सत्कार।
आयोजक व मॉडर्ल्स ने किया अतिथियों का सत्कार।

31 दिसंबर को ग्रैंड फिनाले
इंडिया ग्लैम के डायरेक्टर पवन टांक व कीर्ति टांक ने बताया कि मिस एंड मिसेज इंडिया ग्लैम सीजन 3 का ग्रेंड फिनाले 31 दिसंबर को दिल्ली रोड़ स्थित अनंता रिसोर्ट में होगा। शो के साथ ही न्यू इयर सेलिब्रेशन भी होगा। दूसरे व आगे होने वाले ऑडिशंस के लिए अब भी गर्ल्स रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं।

ऑडिशन के दौरान मॉडल्स का फोटो शूट।
ऑडिशन के दौरान मॉडल्स का फोटो शूट।

5 दिसंबर को अगला ऑडिशन

राजस्थान के लिए अगला ऑडिशन जोधपुर में 5 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए फिलहाल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए टेलेंट को परखा जा रहा है।

ऑडिशन के आयोजन में आईं मेहमान मॉडल्स का ग्लॅमरस लुक।
ऑडिशन के आयोजन में आईं मेहमान मॉडल्स का ग्लॅमरस लुक।

27 दिसम्बर से ग्रूमिंग सेशन

आयोजक पवन टांक के अनुसार 27 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाले ग्रूमिंग सेशन में पर्सनेलिटी डेवलपमेंट, वॉक, टाक, एक्सप्रेशन, मेकअप सहित फैशन एवं एक्टिंग की बारीकियां गर्ल्स को एक्सर्पट्स बताएंगे।

मॉडल का फोटो सेशन।
मॉडल का फोटो सेशन।

हेल्थ अवेयरनेस के सेशन भी

स्वस्थ नारी, सशक्त नारी थीम के साथ आयोजित किए जा रहे इस पेजेंट में हेल्थ अवेयरनेस एवं वुमन एम्पावरमेंट पर एक्सपर्ट विभिन्न सेशंस में गर्ल्स को टिप्स देंगे। कॉन्टेस्ट को रियलिटी शो के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। विनर्स के साथ 2022 का फैशन कलेक्टर एवं सॉन्ग शूट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...