पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर में कोरोना:पहली बार एक दिन में ही सर्वाधिक 7 मौत, 129 पॉजिटिव भी, मौतों के आंकड़ों में हो रही है हेराफेरी

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कुल पॉजिटिव 5547 और मौतों की संख्या 195 तक पहुंची
  • लगातार तीसरे दिन शतक अलवर-जोधपुर की राह पर जयपुर भी
Advertisement
Advertisement

शहर में हर दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों का 100 का आंकड़ा पार हो रहा है। वहीं जयपुर में पहली बार एक दिन में सात मौतें होना सामने आया है। शनिवार को 129 पॉजिटिव केस और सात मौतें हो गई। पहले पॉजिटिव केस सामने आ रहे थे लेकिन मौतों की संख्या एक-दो तक ही सीमित थी, लेकिन अचानक से इतनी अधिक मौतें आना चिंता का विषय हो गई हैं। कुल पॉजिटिव 5547 और मौतों की संख्या 195 तक पहुंच गई है। अभी तक जयपुर में एक दिन में सर्वाधिक छह मौतें थी। हालांकि पिछले दिनों मौतों के आंकड़ों में हेराफेरी हो रही थी और भास्कर ने मामला उजागर किया था।

तो क्या अब सही देने लगे हैं मौतों के आंकड़े
दैनिक भास्कर ने 31 जुलाई को ही स्वास्थ्य विभाग का आंकड़ा 183 मौतें हुई, सीएमएचओ की रिपोर्ट -213 जानें गई शीर्षक से खबर प्रकाशित कर बताया था कि चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में हेराफेरी की जा रही है। इसके एक दिन बाद ही अब तक जयपुर में सबसे अधिक मौतें आना चौंकाने वाला है। भले ही आधिकारिक रूप से सात मौतें शनिवार को होना बताया जा रहा है, लेकिन लेकिन आंकड़ों में कभी बताया नहीं गया।

तीन जगह से ही 32 केस सामने आए
झोटवाड़ा 12, अजमेर रोड और वैशाली नगर से 10-10 केस आए हैं। मानसरोवर 8, फागी, दुर्गापुरा, रिद्धी सिद्धी चौराहा, टोंक रोड, फुलेरा, बस्सी, चाकसू, जगतपुरा, इदगाह, जामडोली, गलता गेट, जवाहर नगर, रामगढ़ मोड, घाटगेट, मुरलीपुरा, गोपालपुरा, झालाना, टोंक फाटक, सीकर रोड और शाहपुरा 1-1, मालवीय नगर 5, सांगानेर, ब्रह्मपुरी, रामगंज, गंगापोल 4-4, कोटपुतली 5, विराट नगर 3, सांगानेरी गेट, एसएमएस, राजापार्क, जौहरी बाजार, आदर्श नगर, शास्त्री नगर, महेश नगर से 2-2 केस, किशनपोल 3, सी-स्कीम से 6, बनीपार्क, विद्याधर नगर, आमेर रोड से 3-3 केस आए हैं।

लगातार तीसरे दिन शतक अलवर-जोधपुर की राह पर जयपुर भी

प्रदेश में हर दिन केस बढ़ रहे हैं। जोधपुर और अलवर के बाद पिछले दिनों में जयपुर और कोटा एपिक सेंटर बनकर सामने आए हैं। तेजी से केस बढ़े हैं, वह भी बहुत अधिक संख्या में। डराने वाली बात यह है कि केस बढ़ने के साथ ही एक्टिव केस भी बढ़ रहे हैं और संख्या बढ़ सकती है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 26 जुलाई से लगातार केस बढ़ रहे हैं। 80 से बढ़ते हुए 163 केस प्रतिदिन तक का आंकड़ा आ चुका है।

रोजाना ही गलत एड्रेस आ रहे सामने
रोजाना औसत दो से तीन केस ऐसे होते हैं, जिनका एड्रेस सही नहीं होता या उन्होंने जानबूझकर गलत लिखाया होता है। सही जानकारी के लिए तुरंत ही पुलिस को सूचना दी जाती है और फोन नंबर के आधार पर जानकारी निकाली जाती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement