फिल्म व टीवी जगत के कलाकार करेंगे लीला का मंचन:प्रदेश में पहली बार अग्रलीला का मंचन कल, अग्रसेन के प्रेरक प्रसंग की देंगे सीख

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अग्रवाल समाज के कुल प्रवर्तक भगवान श्री अग्रसेन जी के जीवन चरित्र पर आधारित इस लीला में फिल्म व टीवी जगत के कलाकार लीला का मंचन करेंगे। - Dainik Bhaskar
अग्रवाल समाज के कुल प्रवर्तक भगवान श्री अग्रसेन जी के जीवन चरित्र पर आधारित इस लीला में फिल्म व टीवी जगत के कलाकार लीला का मंचन करेंगे।

युवा पीढ़ी को भगवान अग्रसेन के जीवन चरित्र प्रसंगों से शिक्षा देने और उसे अपने जीवन में अपनाने की सीख देने के उद्देश्य से श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर के तत्वावधान में राजस्थान में पहली बार शनिवार को बिड़ला सभागार में शाम 6 बजे अग्रलीला का भव्य मंचन किया जाएगा। अग्रवाल समाज के कुल प्रवर्तक भगवान श्री अग्रसेन जी के जीवन चरित्र पर आधारित इस लीला में फिल्म व टीवी जगत के कलाकार लीला का मंचन करेंगे। आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है।

श्री अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश भाड़ेवाला व महामंत्री जगदीश नारायण ताड़ी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि लीला में अमृत आनंद व माधवी महाराजा अग्रसेन व माता माधवी की भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा लीला में मुंबई सिनेमा जगत के फिल्म व टीवी सीरियलों के प्रसिद्ध कलाकार जिनमें महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले ऋषभ शुक्ल, मामा शकुनी की भूमिका निभाने वाले गूफी पेंटल, सुरेंद्र पाल, राजीव वर्मा, प्रीति चेष्टा सहित अन्य कलाकार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

इस लीला के संवाद मुकेश खन्ना के होंगे। जबकि पार्श्व गायक सुरेश वाडेकर व संगीत पं.राजधर शुक्ला देंगे। लीला के निर्माता योगेश अग्रवाल एवं परिकल्प व निर्देशन प्रदीप गुप्ता द्वारा किया गया है। अध्यक्ष भाड़ेवाला ने बताया कि तीन साल पहले जब समाज का एक बच्चा अपना गौत्र भी नहीं बता सका था तब इस लीला मंचन की रूपरेखा बनाई गई।

समिति उपाध्यक्ष पवन गोयल ने बताया कि पत्रकार वार्ता में समिति के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश ईटोंवाला, कोषाध्यक्ष प्रहलाद राय दादियावाले, लीला समन्यवक गोपाल शर्मा, महिला मंडल की अध्यक्ष संतोष फतेहपुरिया, रामधन अतार, अशोक चौधरी, अरविंद मैमिया व अमित अग्रवाल भी मौजूद रहे। इस मौके पर लीला के रंगीन पोस्टर का विमोचन भी किया गया।

खबरें और भी हैं...