पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • For The First Time, The Same Date For 2nd Session In JEE Main Exam, There Is A Possibility That The Exam Of Session 4 May Be Rescheduled

जेईई मेन 2021:पहली बार जेईई मेन परीक्षा में 2 सेशन की एक ही तारीख, आसार ये कि रिशेड्यूल हो सकती है सेशन 4 की परीक्षा

जयपुर18 दिन पहलेलेखक: पूजा शर्मा
  • कॉपी लिंक

एनटीए ने जेईई मेन 2021 के थर्ड सेशन की रिवाइज्ड तारीखें जारी की हैं। तीसरा सेशन अब 20, 22, 25 और 27 जुलाई को प्रस्तावित है। इससे पहले के पब्लिक नोटिस में थर्ड सेशन की तिथि 20 से 25 जुलाई थीं। अभी तक सेशन 4 भी 27 जुलाई से 2 अगस्त के बीच होना है। यानी 27 जुलाई को सेशन 3 और सेशन 4 दोनों ही होंगे।

कई छात्र जिन्होंने थर्ड सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, उन्हें 27 जुलाई का स्लॉट मिला। इससे स्टूडेंट्स और पेरेंट्स के बीच असमंजस पैदा हो गया है क्योंकि पहले सेशन-3 25 जुलाई को खत्म होना था। सूत्रों के मुताबिक सेशन 4 की तिथि आगे बढ़ सकती है। भले ही दोनों सेशन के बीच लंबा गैप न हो। वहीं, बुधवार शाम को एनटीए ने सेशन 4 की फॉर्म भरने की तारीख भी बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी।

ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या सेशन-4 की परीक्षा आगे बढ़ सकती है या नहीं? एनटीए के जॉइंट सेक्रेटरी बिनोद कुमार साहु का कहना है कि फिलहाल चौथे सेशन की तारीखों में कोई बदलाव नहीं है।

कोई बदलाव हुआ तो मंत्रालय सूचना जारी करेगा।

ये भी दिक्कत- कई छात्रों को चॉइस के सेंटर नहीं मिले

एडमिट कार्ड में छात्रों द्वारा भरे गए सेंटर्स भी अलॉट नहीं किए गए हैं। स्लॉट्स भी घटे हैं। पहले नोटिस में 6 दिन में 12 स्लॉट थे। नए नोटिस में 4 दिन में 8 स्लॉट दिए गए हैं। पहले के नोटिस में एक स्लॉट में 60 हजार छात्र शामिल होते, अब दिन कम होने से स्लॉट कम हुए हैं।

खबरें और भी हैं...