पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व गृह सचिव का मोबाइल 5 दिन में बरामद:20 पुलिस जवानों ने 150 से ज्यादा CCTV चेक किए, साइक्लिंग करते वक्त दो बदमाश लूटे ले गए थे रिटायर्ड IAS का फोन

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में गांधी नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में मोबाइल फोन लूटने और वाहन चोरी करने वाली गैंग। - Dainik Bhaskar
जयपुर में गांधी नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में मोबाइल फोन लूटने और वाहन चोरी करने वाली गैंग।
  • जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के पास हुई थी वारदात, गैंग के कब्जे से 19 मोबाइल बरामद
  • मध्यप्रदेश में मुरैना का रहने वाला है गैंग का सरगना, शहर में 30 से ज्यादा मोबाइल लूट चुके हैं
  • देश के वित्त सचिव और राजस्थान के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं 1978 बैच के आईएएस महर्षि

केंद्र की मोदी सरकार में देश के गृह सचिव, वित्त सचिव और राजस्थान के मुख्य सचिव रह चुके पूर्व आईएएस राजीव महर्षि का मोबाइल फोन लूटने वाली गैंग गुरुवार को पकड़ी गई। मध्यप्रदेश में मुरैना के रहने वाले गैंग के सरगना सहित तीन बदमाशों को जयपुर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गैंग के कब्जे से लूटे गए राजीव महर्षि के मोबाइल फोन सहित 19 मोबाइल, चुराई गई पांच मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई हैं। प्रारंभिक पूछताछ में गैंग ने शहर में 30 से ज्यादा मोबाइल लूटने और वाहन चुराने की वारदातें कबूली है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर शाम को लूटा था मोबाइल
डीसीपी (पूर्व) अभिजीत सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को पूर्व आईएएस राजीव महर्षि ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसमें बताया था कि वे शाम को जेएलएन मार्ग पर गांधी सर्किल से जेडीए चौराहा की तरफ साइक्लिंग करते हुए जा रहे थे। उनके पास गूगल कंपनी का मोबाइल फोन था। फोन साईकिल के हैंडल पर मोबाइल स्टैंड पर लगा था। शाम करीब 4.30 बजे राजस्थान विश्वविद्यायल के मुख्य गेट के बाहर पहुंचे। तभी पीछे से एक मोटर साईकिल पर दो व्यक्ति आए और महर्षि का मोबाइल फोन लूटकर भाग निकले।

150 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज चेक किए
गांधी नगर एसीपी राजवीर सिंह चौधरी ने बताया कि 20 पुलिसकर्मियों की टीम ने घटनास्थल के आसपास और अन्य मार्गों पर लगे करीब 150 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। ​​तब संदिग्ध बदमाशों का हुलिया सामने आया। इसमें मोबाइल स्नेचिंग करने वाले बदमाश छोटू सैनी उर्फ अविनाश व राजा सैनी की पहचान हुई। ये दोनों मध्यप्रदेश में मुरैना के रहने वाले हैं। यहां नाहरगढ़ में रहते हैं। तब उनको गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में बताया कि लूटे गए मोबाइल फोन को मूल रुप से ब्यावर अजमेर के रहने वाले कंजर सांसी, जो कि अशोक नगर इलाके में रहता है। उसे बेच दिया है। तब पुलिस ने कंजर सांसी को भी धरदबोचा। गैंग से पूछताछ में 19 मोबाइल फोन बरामद कर लिए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें