पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा बढ़ा:कोटपूतली में पार्षद व उसका बेटा सहित चार संक्रमित निकले, जिले में 7 नए केस

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायकों की बाड़ाबंदी में तैनात आमेर का डॉक्टर भी संक्रमित मिला

जिले में शुक्रवार को कोटपूतली में चार, आमेर, विराटनगर व धौला में 1-1 नए केस मिले। कोटपूतली में 4 संक्रमित मिले। बड़ाबास माेहल्ला निवासी 57 वर्षीय पार्षद व उसके 24 वर्षीय पुत्र हल्का बुखार एवं खांसी हो जाने के कारण 6 अगस्त को जयपुर दुर्लभजी अस्पताल दिखाने गए थे। जहां उनका सैंपल लिया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर सरदार जनाना अस्पताल की चिकित्सा टीम ने संपर्क में आए 4 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया, जबकि पिता- पुत्र दुर्लभजी अस्पताल में उपचाराधीन है। कुहाड़ा कल्याणपुरा निवासी 69 वर्षीय वृद्ध दिव्यांग है। 3 जुलाई को वह निजी वाहन से जयपुर एसएमएस अस्पताल दिखाने गए था, जहां सैंपल लेने पर रिपोर्ट निगेटिव मिली। 5 अगस्त को पुन: वृद्ध रीढ की हड्डी में गांठ की सर्जरी करवाने के लिए नारायणा अस्पताल जयपुर गया था। सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर मेडिकल टीम ने संपर्क में आए 9 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया। वर्तमान में वृद्ध नारायणा अस्पताल में ही भर्ती है। इसी प्रकार बूचाहेड़ा माेहल्ला निवासी 85 वर्षीय वृद्ध ने 6 अगस्त को बी लाल लेबोरेट्री में सैंपल दिया था। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर संपर्क में आए 2 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया जबकि वृद्ध को बीडीएम के कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया। कल्याणपुरा कलां, दांतिल व सरदार जनाना अस्पताल की टीम ने 82 के रैंडम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे है।

आमेर सीएचसी का डॉक्टर भी पॉजिटिव

सीएचसी का डॉक्टर पॉजिटिव निकला। प्रभारी डॉ.रमेश शर्मा ने बताया कि दो-तीन दिन से बुखार आने पर जांच की तो सवेरे रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। चिकित्सक को क्वारेन्टाइन किया गया जबकि पत्नीकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉक्टर की ड्यूटी विधायकों की बाड़ाबंदी में कूकस में लगी हुई थी। वह इस दौरान 2 अगस्त को कुछ देर के लिए सीएचसी में आए थे।

विराटनगर साले के बाद बहनोई रोगी

सोठाना निवासी साले के पथरी का इलाज कराने गया लाखावाला निवासी बहनोई भी पॉजिटिव मिला। मेडिकल टीम मौके पर पहुंची ओर परिजनों के सैंपल लिए।

धौला सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका मिली संक्रमित

गांव अर्जुनपुरा के राउप्रावि की प्रधानाध्यापिका भी कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव आई है। प्रधानाध्यापिका जयपुर अपने निवास से अर्जुनपुरा विद्यालय में ड्यूटी पर आती थी। वह 31 जुलाई तक विद्यालय में पाठ्य पुस्तक सहित विद्यालय प्रबंध के कार्य में व्यस्त रही। जयपुर में जांच के दौरान 6 अगस्त को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को सूचना पर पीईईओ अर्जुन मीणा ने धौला पीएचसी प्रभारी व अर्जुनपुरा राउप्रावि के स्टाफ को कोविड की गाइड लाइन के अनुसार सावधानी बरतने के निर्देश दिए। पीएचसी प्रभारी डॉ.राजपालसिंह मीणा ने बताया कि कोरोना संक्रमित प्रधानाध्यापिका के संपर्क में आए 9 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें सावधानी बरतने के निर्देश दिए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें