पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में ठगी का नया तरीका:रुपयों की जरुरत बताकर खुदाई में निकले एंटीक सिक्के बेचने का झांसा, व्यापारी से ठगे 5 लाख रुपए

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के मालवीय नगर इलाके में शातिर ठगों ने एक व्यापारी को एंटीक सिक्के व गहने देने का झांसा देकर ठग लिया। उसे नकली आइटम देकर फरार हो गए। - Dainik Bhaskar
जयपुर के मालवीय नगर इलाके में शातिर ठगों ने एक व्यापारी को एंटीक सिक्के व गहने देने का झांसा देकर ठग लिया। उसे नकली आइटम देकर फरार हो गए।
  • ठगी के शिकार पीड़ित ने मालवीय नगर थाने में दर्ज करवाया केस

रुपयों की जरूरत बताकर एक व्यापारी को खुदाई में निकले एंटीक सिक्के सस्ते में बेचने का झांसा देकर पांच लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मालवीय नगर थाने में केस दर्ज कराया है।

पीड़ित महारानी फार्म निवासी विद्या अमित काला ने बताया कि 8 जनवरी को बापू नगर स्थित गणेश मार्ग पर एक राहगीर मिला। उसने खुद का नाम धर्म कुमार बताया। बातचीत में धर्म कुमार ने बताया कि उसकी बेटी की शादी है। घर की आर्थिक स्थिति खराब है। बेटी की शादी के लिए रुपए नहीं है। लेकिन, उनके पास खुदाई में निकले काफी प्राचीन सिक्के हैं। जिन्हें वे कुछ रकम के बदले में दे सकते हैं।

फिर शातिर ठग ने संतोष कुमार नाम के व्यक्ति को खुद का भाई बताकर पीड़ित अमित काला से बात करवाई। उसने खुद को जगतपुरा में पीडब्ल्यूडी में ठेकेदार के पास काम करना बताते हुए 10 जनवरी को जगतपुरा पुलिया के नीचे मिलने बुलाया। तब पीड़ित अमित काला शातिर ठगों की बातों में आकर पत्नी के साथ जगतपुरा पुलिया पहुंचे। वहां उन्हें धर्म कुमार, संतोष व उसकी पत्नी मौजूद मिले। उन्होंने एक गहने में जड़ा मोती तोड़कर उसकी जांच परख करवाने के लिए दी। पीड़ित ने जांच करवाई तब वह मोती सोने का निकला।

5 लाख रुपए में तय हुआ था सौदा
पुलिस के मुताबिक, शातिर ठगों ने अमित काला से पहले एंटीक सिक्के और गहने देने की एवज में 20 लाख रुपयों की मांग की। तब पीड़ित ने खरीदने से मना कर दिया। लेकिन, ठगों ने कई बार फोन कर अमित काला को विश्वास में लिया और पांच लाख रुपए में सिक्के और गहने देने का सौदा तय कर लिया। उन्होंने दोबारा 12 जनवरी को पीड़ित दंपती को जगतपुरा पुलिया बुलाया। पीड़ित की कार में बैठकर बातचीत के बाद फोटो खिंचवाकर पैसे लिए और नकली सामान देकर फरार हो गए। पीड़ित ने जब इन गहनों को चैक करवाया। तब वे सब नकली होना सामने आया।

खबरें और भी हैं...