• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Fraud With A Jweler In Jaipiur Of 56 Lacs, 10 Months Ago, Precious Gems Were Sent Abroad Through Agent, Neither Goods Reached Abroad Nor Payment Came

जयपुर के जौहरी से 56 लाख की ठगी:10 महीने पहले एजेंट के मार्फत विदेश में भिजवाए थे कीमती जवाहरात, नहीं मिला पेमेंट

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर के एक जौहरी से 56 लाख रुपए कीमत के जवाहरात धोखाधड़ी से गायब करने का मामला सामने आया है। करीब 10 महीने इधर उधर चक्कर काटने के बाद जौहरी ने माणकचौक थाने में केस दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक ठगी की वारदात कैलाशपुरी, ब्रह्मपुरी में रहने वाले मोहम्मद रिजवान से हुई। उनकी जौहरी बाजार में रत्नासागर बिल्डिंग में जीएस जैम्स एंड ज्वैलर्स के नाम से फर्म है।

रिजवान ने मोरक्को की एक फर्म सनराइज इम्पैक्स को इसी साल 27 फरवरी को करीब 56.63 लाख रुपए कीमत के जवाहरात भेजे थे। यह ऑर्डर पिछले साल मिला था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह नगीने भेज नहीं सके। इस साल लाखों रुपए कीमत के यह नगीने रत्ना सागर कॉम्पलेक्स में ही एजेंट गोविंदम क्लीयरिंग एजेंसी के जरिए मोरक्को भिजवाए गए थे।

विदेश में माल नहीं पहुंचा तो फर्म ने पेमेंट करने से इंकार कर दिया

रिजवान का आरोप है कि कई दिन गुजरने के बाद भी लाखों रुपए के जवाहरात विदेश में मौजूद ज्वैलरी फर्म तक नहीं पहुंचे। इसलिए उन्होंने पेमेंट करने से भी इंकार कर दिया। पीड़ित ने अपने माल के बारे में कस्टमर क्लीयरेंस कराने वाली फर्म और शिपिंग कराने वाले फर्म के कर्मचारियों से बात की। लेकिन किसी ने भी गायब हुए लाखों रुपए के नगीनों के बारे में नहीं बताया। आखिरकार, मोहम्मद रिजवान ने माणकचौक थाने में फर्म के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

खबरें और भी हैं...