पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना:वार्ड में भर्ती मरीजों को बेड पर ही मिले निशुल्क दवा और जांच सुविधा : संभागीय आयुक्त

जयपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय चिकित्सालय में भर्ती मरीज को मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना और मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना का लाभ उसके बेड पर ही मिलना चाहिए। भर्ती मरीज को अस्पताल के स्टाफ द्वारा ही योजनांतर्गत दवा लाकर दी जानी चाहिए। जांच सैंपल भी मरीज के परिजनों के साथ न भेजकर वार्ड बाॅय द्वारा ही संबंधित लैब में पहुंचाया जाए और रिपोर्ट भी उन्हीं के द्वारा लाकर दी जाए।

यह निर्देश सोमवार को संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा ने दिए। शर्मा ने जयपुर संभाग के राजकीय चिकित्सालयों में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा व मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के सम्बन्ध में वीडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देश दिए। डाॅ. शर्मा ने कहा कि निशुल्क दवा योजना में कुल साढे सात सौ दवाइयां उपलब्ध हैं। अतः अस्पताल में आने वाले प्रत्येक रोगी को सभी दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं। आरएमएससी द्वारा अनुपलब्ध दवाएं भी स्थानीय स्तर पर क्रय कर रोगियों को उपलब्ध करवाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें