महिला दिवस, महिलाओं को फ्री सफर का तोहफा:राजस्थान रोडवेज में आज रात 12 बजे से कल रात 11.59 बजे तक किराया नहीं लगेगा

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रोडवेज में यात्रा के लिए महिलाओं को प्री-बुकिंग की भी सुविधा दी है, ताकि वे कल यात्रा करने के लिए आज ही टिकट ले सकें। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
रोडवेज में यात्रा के लिए महिलाओं को प्री-बुकिंग की भी सुविधा दी है, ताकि वे कल यात्रा करने के लिए आज ही टिकट ले सकें। -फाइल फोटो

अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) पर हर साल की तरह इस बार भी महिलाएं रोडवेस बस में फ्री में सफर कर सकेंगी। राज्य सरकार ने प्रदेश की सीमा में रोडवेज बसों में महिलाओं को फ्री सफर का तोहफा दिया है। फ्री सफर का लाभ रविवार रात 12 बजे से कल यानी सोमवार रात 11.59 बजे तक उठा सकती हैं। छूट के इस लाभ के बाद महिलाएं राजस्थान के किसी भी शहर-गांव या कस्बे में रोडवेज बस में निशुल्क सफर कर सकेंगी। छूट का ये लाभ जयपुर शहर में संचालित लोक परिवहन जेसीटीएसएल की बसों में भी मिलेगा।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि महिला दिवस पर यह सविधाएं लड़कियों और महिलाओं के लिए है। रोडवेज बस में राज्य की सीमा के अंदर महिलाओं से किराया नहीं लिया जाएगा। ये सुविधा केवल साधारण और एक्सप्रेस बसों (वातानूकुलित और वॉल्वो को छोड़कर) में दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि बसों में यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइन की पालना करनी होगी। इस दौरान बिना मास्क लगाए अगर कोई यात्री आएगा तो उसे बस में सफर नहीं करने दिया जाएगा। पूरे राजस्थान में रोडवेज की 3 हजार से अधिक बसों का संचालन होता है। खास बात ये है कि महिलाएं चाहे तो कल की जाने वाली यात्रा के लिए आज भी टिकट की प्री-बुकिंग करवा सकती है।

सिटी बसों में भी मिलेगा लाभ
जयपुर में जेसीटीएसएल बसों में भी महिलाओं को सफर के दौरान कोई किराया नहीं देना पड़ेगा। जेसीटीएसएल की जयपुर में संचालित एसी और नॉन एसी लो-फ्लोर और मिनी बसों में ये छूट दी जाएगी। इसके लिए जेसीटीएसएल प्रबंधन की ओर से सभी परिचालकों को निर्देश दिए है कि वे 8 मार्च को यात्रा करने वाली महिलाओं और बालिकाओं से किराया नहीं ले।

खबरें और भी हैं...