पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना महामारी में रेलवे का नया आदेश:31 मई से 50 फीसदी ही कर्मचारी आ सकेंगे ऑफिस, अधिकारियों को रोजाना आना पड़ेगा

जयपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने अब एक नया आदेश निकाला है। 31 मई से 50 फीसदी ही कर्मचारी कार्य के लिए आ सकते है। उच्च अधिकारियों को रोजाना आने के आदेश दिए गए है। उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम आनंद प्रकाश के निर्देश पर डिप्टी जीएम लेफ्टिनेंट शशि किरण ने आदेश जारी किया है।

जयपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर मंडल के डीआरएम और कारखानों के मुख्य कारखाना प्रबंधक (सीडब्ल्यूएम) को निर्देश दिए हैं कि 26 अप्रैल के आदेशों के अनुसार अग्रिम आदेशों तक ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही बुलाया जाएगा। अन्य कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करवाया जाएगा। ये आदेश जूनियर और सीनियर स्केल के अधिकारियों पर भी लागू होगा। ऐसे में जिन 50 फीसदी कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा, उन्हें ऑन ड्यूटी ही माना जाएगा। ऐसे में वे बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे।

कर्मचारियों को मोबाइल से अपनी लोकेशन भेजनी होगी और कार्य करना होगा। आवश्यकता होने पर उन्हें शॉर्ट नोटिस पर ऑफिस बुलाया जाएगा। घर से कार्य करने के लिए गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग कर्मचारियों को वरीयता दी जाएगी। वहीं कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड और इससे उच्च अधिकारियों को रोजाना ऑफिस आना होगा। ये नियम अग्रिम आदेशों तक लागू रहेगा।

खबरें और भी हैं...