फिर लगी आग:एफएसएल की टीम बुलाई, महीने भर पहले जल गया था आईएएस का दफ्तर, सचिवालय में गजेटेड अफसरों के प्रमोशन की फाइलें जलीं

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को एक और सरकारी महकमे में आग लग गई। इस बार सचिवालय के कार्मिक विभाग के कमरा नंबर 2219 में आग लगने से तीन अलमारियों में रखी फाइलें जल कर खाक हो गईं। ये फाइलें गजेटेड अफसरों के प्रमोशन से संबंधित थीं। चूंकि, मामला सचिवालय का था, इसलिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। वहीं उन तीनों कार्मिकों को तलब किया जो यहां बैठते थे।

गौरतलब है कि महीने भर पहले इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में आग से डीजी एवं वरिष्ठ आईएएस रविशंकर श्रीवास्तव का दफ्तर जलकर खाक हो गया था। सचिवालय से रविवार सुबह करीब पौने आठ बजे की सूचना पर 22 गोदाम से पहुंची दमकल को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटा लगा। हालांकि इससे पहले कर्मचारियों ने फायर फाइटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर आग को आगे बढ़ने से रोक लिया था। सचिवालय के सुरक्षा अधिकारी और अशोक नगर थाना इंचार्ज की मौजूदगी में एफएसएल की टीम ने सबूत जुटाए हैं। इस बीच अनुभाग अधिकारी शिव कुमार सिंह, सहायक सचिव श्रवण सिंह शेखावत और सहायक सचिव संजय शर्मा को भी बुलाया गया।

एफएसएल के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार वॉल माउंटेन पंखा रात भर से चल रहा था। गर्म होने से इसकी वायरिंग पिघल गई और फायबर की कुर्सी पर गिरी जिससे कुर्सी में आग लग गई। आग टेबल पर राखी फाइल्स तक पहुंची और धीरे-धीरे कमरों तक फैल गई। लापरवाही है या किसी प्रकार की कोई साजिश, इन कारणों पर भी जांच चल रही है। पुलिस की ओर से इस मामले में सचिवालय के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए हैं।

खबरें और भी हैं...