सभा का आयोजन:गोशाला सुदृढ़ीकरण महाभियान चलेगा, गोशाला में होगी गायों की आरती

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान गोसेवा समिति प्रदेश कार्यकारिणी की सभा सांगानेर स्थित पिंजरापोल गोशाला में प्रदेश अध्यक्ष महंत दिनेश गिरी महाराज, बुधगिरी मढ़ी, फतेहपुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। महाराज ने राजस्थान गौ सेवा समिति के अब तक किए गए कार्यों व भावी योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्ययोजनाओं में 2.11 लाख सदस्य बनाए जाने सहित प्रमुख रूप से गोशाला सुदृढ़ीकरण महाभियान प्रारम्भ किया जाए, प्रत्येक गोशाला में गो आरती शुरू हो सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुनाथ भारती महाराज ने कहा कि गाय एक जातिवाचक शब्द है, यह नर मादा के अंतर से मुक्त है। रामदास महाराज देवरी, जोधपुर, गोविंदवल्लभ महाराज श्रीपतिधाम राजपुरा सिरोही, संस्थान के प्रदेश महामंत्री श्री रघुनाथ सिंह राजपुरोहित, प्रदेश संगठन महामंत्री रामचरणजी नेहरा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जोधपुर स्थित पश्चिमी राजस्थान गोसेवा समिति ने अपना विलय राजस्थान गोसेवा समिति में करने का निर्णय किया।

संस्था के मांगीलाल ने अध्यक्ष महंत दिनेश गिरि महाराज को विलय का पत्र सौंपा। इससे प्रेरित होकर संयुक्त महागोरक्षा अभियान के प्रांतीय अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने भी संगठन का राजस्थान गोसेवा समिति में विलय किया। गोभक्तों ने एक गोसेवा एंबुलेंस वाहन भी समर्पित किया। इसे संतों ने हरी झंडी दिखाकर सेवा के लिए रवाना किया गया। हीरापुरी महाराज ने आशीर्वाद देकर कार्यक्रम का समापन किया।

खबरें और भी हैं...