पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉक्टर्स दो फाड़:जयपुर में बुलाई जीबीएम, पूर्व अध्यक्ष बर्खास्त लोग नहीं ले सकते कोई फैसला

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
7 फरवरी को 33 ही जिलों की जीबीएम बुला रहे हैं। - Dainik Bhaskar
7 फरवरी को 33 ही जिलों की जीबीएम बुला रहे हैं।

अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ (अरिस्दा) दो फाड़ हो चुकी है। जयपुर में 30 जिलों से सरकारी डाक्टर जुटे। संगठन की जनरल बाॅडी मीटिंग बुलाई। जीबीएम ने सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए कड़े फैसले लिए। करीब 320 डाक्टरों की उपस्थिति का दावा करते हुए जीबीएम ने 2 साल का कार्यकाल समाप्त हुए डेढ़ साल बीतने के बावजूद चुनाव नहीं कराने का आरोप लगा पूर्व कार्यकारिणी के अध्यक्ष डाॅ. अजय चौधरी को बर्खास्त कर दिया।

इस दौरान चौधरी शामिल नहीं हुए। मीटिंग में 3 बड़े फैसले किए गए। पूर्व पदाधिकारियों को बर्खास्त करने के अलावा, अरिस्दा के बैंक खाते से लेनदेन बंद रखने के लिए बैंक मैनेजर को सूचना भिजवाने और छह माह में ऑनलाइन चुनाव कराने तक डॉ. लक्ष्मणसिंह ओला को प्रदेश अध्यक्ष और डॉ. दुर्गाशंकर को महासचिव का काम संभालने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। जीबीएम का आरोप है कि पूर्व अध्यक्ष ने फर्जी हस्ताक्षर जुटाकर खुद की कार्यकारिणी बना डाली।

ऐसे आया प्रस्ताव
2017 में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे डॉ. फरियाद मोहम्मद ने मीटिंग में संघ में गड़बड़ी की कहानी बताई। उन्होंने कहा-हमने 2017 में संगठन को डोर गलत हाथों में दे दी। अंधा विश्वास किया। 2 साल के लिए अध्यक्ष बनाया, लेकिन दो साल बाद चुनाव नहीं कराए। फर्जीवाड़ा होता रहा। डॉ. अजय चौधरी को बर्खास्त करने का प्रस्ताव रखता हूं। सबने इस पर सहमति दे दी।

7 फरवरी को हमारी जीबीएम में होगा अंतिम फैसला

पूर्व अध्यक्ष डाॅ. अजय चौधरी का कहना है कि जिस लक्ष्मण सिंह ओला को अध्यक्ष बनाया है ये 21 साल से सीकर जिला संघ के अध्यक्ष पद पर काबिज थे। मैंने 5 दिन पहले ही उनको 250 लोगों के साथ हटाया है। मेरे खिलाफ प्रस्ताव लाने वाले फरियाद मोहम्मद, दुर्गाशंकर सहित सभी पूर्व में हटाए जा चुके हैं। इन 150-200 लोगों के पास 15 हजार डॉक्टरों का फैसला करने का पावर किसने दिया?

हम 7 फरवरी को 33 ही जिलों की जीबीएम बुला रहे हैं। उसमें इन सब को बेनकाब करेंगे। कोरोना काल के चलते जनरल बॉडी की मीटिंग नहीं बुला सका। सरकार की चाल में फंस कर ये लोग मजबूत संगठन को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इनके प्रयासों को सफल नहीं होने दिया जाएगा। संवैधानिक तरीके से संगठन चुनाव की घोषणा हम पहले ही कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें