पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gehlot Again Warned The Government Can Take More Stringent Measures To Control The Second Wave Of Corona, All People Will Have To Cooperate In It.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आधी रात को गहलोत का कोरोना पर मंथन:दूसरी लहर काे कंट्रोल करने के लिए राजस्थान सरकार सख्त, जिन शहरों में ज्यादा केस वहां रात 8 बजे से नाइट कर्फ्यू

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल के लिए एक्शन प्लान तैयार करने पर आधी रात काे सीएम गहलोत की ओपन वर्चुअल बैठक, इस बैठक को सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों ने भी देखा-सुना - Dainik Bhaskar
कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल के लिए एक्शन प्लान तैयार करने पर आधी रात काे सीएम गहलोत की ओपन वर्चुअल बैठक, इस बैठक को सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों ने भी देखा-सुना

राजस्थान में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बाद CM अशोक गहलोत ने फिर चेताया है कि कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए सरकार और अधिक सख्त कदम उठा सकती है। उन्होंने कहा कि इसमें सभी लोगों को सहयोग करना पडे़गा। कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद गहलोत ने सोमवार आधी रात तक कोरोना कोर ग्रुप, डॉक्टरों, जिलों के कलेक्टर्स और SP के साथ ओपन बैठक की। सवा दो घंटे चली लाइव वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना रोकथाम पर अफसरों और डॉक्टर्स के सुझाव लिए।

गहलोत ने अफसरों से कहा कि राजस्थान में एक दिन में 2429 कोरोना पॉजिटिव केस आना और देश में आंकड़े का एक लाख को पार कर जाना बहुत चिंताजनक है। प्रदेश में एक ही दिन में संक्रमितों की संख्या में 40% की बढ़ोतरी के ये आंकड़े डरावने हैं। इनमें और भी बढ़ोतरी हो सकती है।

CM ने कहा कि जहां भी कोरोना के केस ज्यादा मिलेंगे वहां पर नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से ही लगाने को कहा है। जोधपुर में इसकी शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने पुलिस और प्रशासन को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के लिए कहा है। सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बरतने पर जुर्माना के साथ दुकान या प्रतिष्ठान को 3 दिन के लिए सील किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि कोरोना से संक्रमण के मुकाबले की भावना से काम करते हुए हमें सख्ती के साथ-साथ प्यार और समझाइश से जन अभियान की तर्ज पर हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन कराना जरूरी है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से सैम्पलिंग और ट्रीटमेंट के लिए मौजूदा से 10 गुना अधिक संसाधन की तैयारी रखने को भी कहा है।

सभी जिलों में ज्वाइंट एन्फोर्समेंट टीमों का गठन
सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर निगाह रखने और जुर्माना लगाने के लिए प्रदेश में ज्वाइंट एन्फोर्समेंट टीमों का गठन किया है। गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने बताया कि सभी जिलों में ज्वाइंट एन्फोर्समेंट टीमों का गठन किया गया है। ज्यादा पॉजिटिव केस वाले क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित किया गया है। वैक्सीनेशन और कोविड प्रोटोकॉल की पालना की समझाइश के लिए BLO के नेतृत्व में लगभग 3 हजार टीम बनाई गई है।

रोज 50 हजार सैंपल, केस दोगुना होने की रफ्तार 200 दिन से कम
चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि प्रदेश में रोजाना सैम्पलिंग को बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 15 हजार से अधिक हो गई है। केस के दुगुना होने की दर 200 दिन से कम रह गई है, ऐसे में रूथलेस कंटेनमेंट की आवश्यकता है। 60 बेड क्षमता वाले अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड कोविड रोगियों के लिए आरक्षित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें