• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gehlot Government Extends Sheel Dhabai's Tenure By 60 Days; Was Made Acting Mayor On June 7, Extended Term For The Second Time

जयपुर मेयर का कार्यकाल बढ़ा:शील धाबाई का दूसरी बार 60 दिन का कार्यकाल बढ़ाया, 7 जून को बनाया था कार्यवाहक मेयर

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शील धाबाई (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शील धाबाई (फाइल फोटो)

जयपुर नगर निगम ग्रेटर की कार्यवाहक मेयर शील धाबाई का कार्यकाल सरकार ने 60 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। धाबाई का 5 अक्टूबर को कार्यकाल पूरा होने वाला था। नगर निगम ग्रेटर आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव के साथ अभद्रता के मामले में राज्य सरकार ने 6 जून को सौम्या गुर्जर को महापौर के पद से निलंबत कर शील धाबाई को कार्यवाहक मेयर बनाया था। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक दीपक नन्दी की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक, सदस्य की वरिष्ठता, अनुभव और नगर निगम में बहुमत दल को ध्यान में रखते हुए शील धाबाई के कार्यकाल को बढ़ाया गया है।

सौम्या गुर्जर के साथ पार्षद पारस जैन, अजय चौहान, रामकिशोर प्रजापत और शंकर शर्मा को निलंबित किया था। उस समय अधिकतम कार्यकाल 60 दिन का था, लेकिन सरकार ने सौम्या गुर्जर का मामला कोर्ट में विचाराधीन होने और न्यायिक जांच पूरी न होने की स्थिति को देखते हुए नगर पालिका अधिनियम 2009 के तहत मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए महापौर के कार्यकाल को 6 अगस्त से आगे 60 दिन के लिए बढ़ा दिया था।

सुप्रीम कोर्ट में है मामला
सरकार के निलंबन के फैसले को सौम्या गुर्जर और उनकी पार्टी भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है। इस पर 28 सितम्बर को सुनवाई भी हुई थी, लेकिन उस सुनवाई में भी गुर्जर को कोई राहत नहीं मिली थी। कोर्ट ने अब अगली सुनवाई 26 अक्टूबर को करने की डेट दी है। सुप्रीम कोर्ट से पहले सौम्या गुर्जर ने अपने निलंबन के मामले को राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने सस्पेंशन ऑर्डर में दखल देने से इनकार करते हुए याचिका को खारिज कर दिया था।

खबरें और भी हैं...