UP में CBI छापों को लेकर CM केंद्र पर हमलावर:गहलोत बोले- चुनाव पास आते ही सीबीआई एक्शन में, BJP एजेंडा पूरा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का कर रही दुरुपयोग

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अशोक गहलोत (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

यूपी में रिवर फ्रंट घोटाले में CBI की छापेमारी पर ​सियासत तेज हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने CBI कार्रवाई को लेकर केंद्र और BJP को निशाने पर लिया है। गहलोत ने ट्विट करके BJP पर CBI, ED, इनकम टैक्स सहित केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं।

साख पर सवाल

गहलोत ने लिखा है- जब भी किसी प्रदेश में चुनाव आते हैं या फिर राजनीतिक संकट पैदा किया जाता है तो विशेष निर्देशों के साथ सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी को एक्टिव कर दिया जाता है। यूपी में चुनाव पास आते ही सीबीआई ने छापेमारी करनी शुरू कर दी है। इन सभी केन्द्रीय संस्थाओं की विश्वसनीयता मोटे तौर पर वर्षों तक निष्पक्ष तरीके से काम करने की रही थी, लेकिन जिस तरह भाजपा अपना राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए इन एजेंसियों को निर्देश दे रही है, उससे इनकी साख बर्बाद हो गई है।

अधिकारी समझते हैं

गहलोत ने आगे लिखा- इन संस्थाओं में काम कर रहे अधिकांश अधिकारियों के खुद के जेहन में ये बात आ चुकी है। फिर भी मजबूरी में उन्हें कार्रवाई करनी पड़ती है। मुझे विश्वास है कि समय आने पर केंद्रीय संस्थाओं का राजनीतिक दुरुपयोग करने वाली भाजपा को जनता माकूल जवाब देगी। पहले पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी इन संस्थाओं का दुरुपयोग हुआ। अशोक गहलोत लंबे समय से केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप लगाते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...