पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gehlot Said – Modi Government Is Putting The Common Man In Trouble By Continuously Increasing The Prices Of Petrol And Diesel In The Covid Epidemic.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM ने PM को घेरा:​​​​​​​गहलोत बोले- कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है जनता, ऊपर से पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत बढ़ाकर मुश्किलें खड़ी कर रही मोदी सरकार

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए लीटर से अधिक हो गए हैं। आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है। इसके बाद मोदी सरकार महंगाई से मुश्किलें खड़ी कर रही है।

केंद्र सरकार की एक तिहाई कमाई

गहलोत ने कहा- केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को लगातार कम कर रही है, जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था। स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी लगाकर अपनी जेब भर रही है। केंद्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है।

राहत देनी चाहिए
गहलोत ने कहा- जब केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी, तब इस साल के बजट में इन पर एक नया टैक्स लगा दिया। इससे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए हैं। इससे सभी चीजों पर महंगाई बढ़ रही है। आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है।

सोशल मीडिया पर अभियान

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ रखा है। यह अलग बात है कि बीजेपी राजस्थान सरकार से पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग उठाती रही है। राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से पार जा चुका है। कीमतों को लेकर राज्य सरकार हमेशा केंद्र से टैक्स कम करने की मांग करती रही है।

खबरें और भी हैं...