डिनर पाॅलिटिक्स:गहलोत 20 को धनखड़ के सम्मान में देंगे रात्रिभोज

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा सत्र के बीच अशोक गहलोत की डिनर पॉलिटिक्स चर्चाओं में है। विधानसभा सत्र सोमवार से शुरू होगा और मंगलवार को गहलोत सीएम आवास पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के सम्मान में रात्रिभोज देंगे। जाहिर है कि इसमें कांग्रेस के साथ भाजपा नेताओं को भी न्योता दिया जाएगा। वैसे तो उपराष्ट्रपति के सम्मान में दिया जाने वाला यह रात्रिभोज सियासी औपचारिकताओं वाला भी है, क्योंकि धनखड़ राजस्थान से ही हैं।

लेकिन राजनीतिक गलियारों में हर बात के मायने निकाले जाते हैं। गहलोत की डिनर पॉलिटिक्स बताती है कि उनके संबंध एक्रॉस पार्टी लाइन हैं। इससे पहले जब भैरोंसिंह शेखावत उपराष्ट्रपति बने थे और गहलोत ने मुख्यमंत्री रहते हुए उनके सम्मान में रात्रिभोज दिया था। कई मौकाें पर गहलोत यह कह भी चुके हैं कि भाजपा से उनकी कोई व्यक्तिगत शत्रुता नहीं है। सिर्फ विचारधारा की लड़ाई है। रात्रिभोज इसलिए भी अहम है क्योंकि सत्र में भाजपा इस बार उनकी सरकार को घेरने के लिए पूरी ताकत झौंकेगी। गृह मंत्री अमित शाह पिछले दिनों जोधपुर में सभा करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर सहित कई मुद्दाें पर भाषण दिया था। इन मुद्दों को भाजपा विधानसभा चुनावों में गहलोत सरकार के खिलाफ प्रचार में लेकर उतरेगी।

विधानसभा में उपराष्ट्रपति का किया जाएगा अभिनन्दन
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मंगलवार को विधानसभा में अभिनन्दन किया जाएगा। समारोह की अध्यक्षता स्पीकर डॉ. सी.पी. जोशी करेंगे। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत, गुलाब चंद कटारिया व मंत्री शांति धारीवाल सहित विधायकगण मौजूद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...