जयपुर के ज्वेलरी शोरूम में 15 लाख की चोरी:पड़ोस की दुकान से दो मंजिला छत पर चढ़े बदमाश, कटर से काटे तीन दरवाजे, 20 किलो चांदी, सोना और 20 हजार रुपए नकद ले गए

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में चित्रकूट चौराहे पर सुहाग ज्वैलर्स के यहां करीब 15 लाख रुपए के सोने-चांदी जेवरात चुराकर ले गए। मंगलवार को जांच करते हुए पुलिस - Dainik Bhaskar
जयपुर में चित्रकूट चौराहे पर सुहाग ज्वैलर्स के यहां करीब 15 लाख रुपए के सोने-चांदी जेवरात चुराकर ले गए। मंगलवार को जांच करते हुए पुलिस

शहर में बदमाशों ने बीती देर रात एक ज्वेलरी शोरूम को निशाना बनाया और करीब 15 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के आभूषण व नकदी चुराकर भाग निकले। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश इतने शातिर थे कि पहले ज्वेलरी शोरूम के पास वाली गारमेंट्स दुकान की दो मंजिला छत पर चढ़े। फिर शोरुम की छत पर लगे लोहे के चैनल गेट को गैस कटर से काटा। इसके बाद सीढ़ियों के रास्ते से शोरुम में सेंधमारी की। स्ट्रांग रूम तक पहुंचने के लिए तीन लोहे के दरवाजे भी गैस कटर से काटे।

शोरुम में घुसते ही बदमाश तिजोरी में रखी करीब 20-22 किलो चांदी, 30 ग्राम सोना और 20 हजार रुपए नकद चुराकर भाग निकले। पहचान होने पर पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए और वहां लगी डीवीआर भी अपने साथ लेकर फरार हो गए। मंगलवार सुबह ज्वैलर शोरुम पहुंचे तब नकबजनी का पता चला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस संबंध में चित्रकूट मार्ग व्यापार मंडल समिति ने चित्रकूट थाना प्रभारी को पत्र लिखकर बदमाशों को जल्द पकड़ने की मांग की है।

मंगलवार को वारदात का पता चलने पर काफी व्यापारी इकट्‌ठे हो गए।
मंगलवार को वारदात का पता चलने पर काफी व्यापारी इकट्‌ठे हो गए।

यह है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक नकबजनी की वारदात चित्रकूट इलाके में सेक्टर 8, एसबीबीजे चौराहे पर सुहाग ज्वेलर्स पर हुई। इस संबंध में शोरूम मालिक ज्वैलर शशिकान्त सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिसमें बताया कि वे सोमवार शाम को सात बजे शोरुम के ताले लगाकर घर चले गए थे।

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे शोरुम पहुंचे। अंदर पहुंचने पर सामान बिखरा मिला। वहां डिस्प्ले पर लगी ज्वेलरी भी गायब मिली। सीसीटीवी कैमरे भी टूटे मिले। डीवीआर भी गायब मिली। तब संदेह होने पर शोरुम की पहली मंजिल पर पहुंचे। वहां तिजोरी टूटी हुई थी।

दरवाजों पर मजबूत ताले लगे थे, इसलिए कुंदों को गैस कटर से काटकर सेंधमारी की
दरवाजों पर मजबूत ताले लगे थे, इसलिए कुंदों को गैस कटर से काटकर सेंधमारी की

उसमें रखे चांदी व सोने के आभूषण व 20 हजार रुपए गायब थे। छत पर जाकर देखा तो लोहे के दरवाजा का कुंदा भी कटा हुआ था। तब पुलिस को सूचना दी। शशिकान्त ने बताया कि उनके पड़ोस में गारमेंट्स की दुकान है। जिसके बाहर छत तक जाने के लिए सीढ़ियां लगी है। बदमाश इसी रास्ते से उनके शोरुम की छत पर पहुंचे। वहां लगे चैनल गेट को गैस कटर से काट दिया। फिर वारदात कर इसी रास्ते से भाग निकले।

खबरें और भी हैं...