पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gold Was Kept In The Form Of Framing, Keychain And Clip In Shoes In Trolley Bags From Dubai, Got Caught On Suspicion During Bag Scanning

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17 लाख का सोना:दुबई से ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले और जूतों में छुपा कर लाया था गोल्ड, बैग स्कैनिंग के दौरान शक होने पर पकड़ा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की ओर से पकड़ा गया सोना। - Dainik Bhaskar
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की ओर से पकड़ा गया सोना।

जयपुर एयरपोर्ट पर आज कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए दुबई से आए एक यात्री के पास से 17 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है। ये सोना ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले, बाल सुखाने वाली मशीन और जूतों में क्लिप के तौर पर छिपाकर लाया गया था। बैग की एक्सरे स्कैनिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों को शक होने पर वह पकड़ा गया। बरामद किए गए सोने का वजन करीब 350.46 ग्राम बताया जा रहा है। चूंकि सोने की कीमत 20 लाख रुपए से कम है, इसलिए उस यात्री को गिरफ्तार नहीं किया है।

कस्टम विभाग आयुक्त सुभाष चंद्र अग्रवाल ने बताया कि देर रात एयर इंडिया के फ्लाइट जो दुबई से जयपुर पहुंची उसमें एक यात्री आया। ट्रॉली बैग के एक्सरे जांच में शक होने पर जब गहनता से जांच की तो यात्री डर गया। जांच में ट्रॉली बैग पर तार के रूप में सोने को चारों ओर फ्रेम कर रखा था। इसके अलावा जांच में चाबी के छल्ले, अंगूठियों और जूतों में क्लिप के तौर पर सोना मिला। सोने की पहचान को छिपाने के लिए युवक ने सोने पर सफेद रोडियम से पॉलिश करवा रखी थी, ताकि किसी को दिखे नहीं।

एक घंटे चली छानबीन

करीब एक घंटे तक छानबीन के बाद बरामद सोने का जब वजन किया गया तो वह 350.46 ग्राम निकला, जिसकी कीमत लगभग 17 लाख 22 हजार 511 रुपए आंकी गई। आयुक्त ने बताया कि यात्री से पूछताछ की जा रही है कि वह ये सोना कहां से लाया और किसे देने वाला था। हालांकि उन्होंने कहा कि नियम के मुताबिक सोने की कीमत 20 लाख रुपए मूल्य से कम होने पर व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...