ट्राई की ड्राइव टेस्ट रिपाेर्ट:3जी में BSNL और 4जी में VI की अच्छी इंटरनेट स्पीड, 4जी में एयरपोर्ट पर बेहतर सर्विस

जयपुर13 दिन पहलेलेखक: इमरान खान
  • कॉपी लिंक
​​​​​​​​​​​​​ट्राई ने राजधानी में टेलीकाॅम सेवा प्रदाता कंपनियों की वाॅइस और इंटरनेट परफॉर्मेंस की ड्राइव टेस्ट की रिपोर्ट जारी कर दी है। - Dainik Bhaskar
​​​​​​​​​​​​​ट्राई ने राजधानी में टेलीकाॅम सेवा प्रदाता कंपनियों की वाॅइस और इंटरनेट परफॉर्मेंस की ड्राइव टेस्ट की रिपोर्ट जारी कर दी है।

​​​​​​ट्राई ने राजधानी में टेलीकाॅम सेवा प्रदाता कंपनियों की वाॅइस और इंटरनेट परफॉर्मेंस की ड्राइव टेस्ट की रिपोर्ट जारी कर दी है। पिछले साल मार्च में ट्राई और टेलीकाॅम कंपनियों ने मिलकर शहर के अलग-अलग स्पाॅट और कुल 350 किमी घूमकर 2जी, 3जी और 4जी सर्विस का ड्राइव टेस्ट किया था। जलमहल, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर इंटरनेट सर्विस की टेस्टिंग में सबसे बेहतर इंटरनेट स्पीड एयरपोर्ट और सबसे धीमी स्पीड रेलवे स्टेशन पर मिली।

4जी में एयरटेल, वीआई और जिओ में एयरपोर्ट पर डाउनलोड स्पीड 14 से 25 एमबीपीएस और अपलोड स्पीड 10 से 20 एमबीपीएस के बीच रही। वहीं 3जी में बीएसएनएल काे तीनाें स्थानाें पर डाउनलोड स्पीड 6.8 से 12.89 एमबीपीएस और अपलोड स्पीड 1.6 से 2.9 एमबीपीएस मिली। रिपोर्ट के अनुसार, 3जी में बीएसएनएल और 4जी सर्विस में सबसे अच्छी स्पीड वाेडाफाेन आइडिया काे मिली। वाॅइस काॅल सर्विस में ज्यादातर कंपनियां की परफॉर्मेंस ठीक रही।

काॅल कनेक्ट करने मेंजिओ सबसे आगे, 0.33 सेकेंड में कनेक्ट हुई काॅल
ड्राइव टेस्ट टीम ने शहर में करीब 350 किमी घूमकर काॅल ड्राॅप, काॅल ब्लाॅक और काॅल सेटअप सक्सेस रेशियो की टेस्टिंग की। 4जी सेवा में जिओ ने 0.33 सेकेंड में काॅल सेटअप कर दिया। वाेडाफाेन-आइडिया ने 0.85 और एयरटेल ने 2.6 सेकेंड में काॅल कनेक्ट किया। 2जी वाॅइस काॅल सर्विस बीएसएनएल ने बेहतर रहा।

बीएसएनएल की काॅल 3.1, एयरटेल 3.2 और वाेडाफाेन आइडिया में 4.17 सेकेंड में काॅल सेटअप हुई। 3जी में वाेडफाेन की 3.2 और बीएसएनएल की 3.4 सेकंड में काॅल मिली।

खबरें और भी हैं...