जयपुर में फर्नीचर और कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग:लाखों रुपए का माल जलकर हुआ राख, 4 दमकलों की मदद से पाया काबू

जयपुरएक महीने पहले
सांगानेर इलाके में फर्नीचर और कपड़ा गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान। - Dainik Bhaskar
सांगानेर इलाके में फर्नीचर और कपड़ा गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान।

जयपुर में फर्नीचर और कपड़ा गोदाम में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। सांगानेर थाना पुलिस ने चार दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया। दोनों गोदामों में आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस प्रथमदृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगना मान रही है।

असिस्टेंट फायर ऑफिसर ऊषा शर्मा ने बताया कि सांगानेर थाने के पास स्थित फर्नीचर और कपड़ा गोदाम में आग लगी। ग्राउंड फ्लोर पर कपड़ा और फर्स्ट फ्लोर पर फर्नीचर गोदाम है। दोपहर करीब 1:45 बजे फर्नीचर गोदाम में आग लग गई। कपड़ा व फर्नीचर गोदाम में मौजूद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। देखते ही देखते आग ने फर्नीचर गोदाम के साथ कपड़ा गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया।

दोनों गोदाम में लगी भीषण आग को देखकर मौजूद करीब 12 कर्मचारियों ने बाहर की ओर भागकर अपनी जान बचाई। दोनों गोदाम में लगी भीषण आग में एक कर्मचारी बेहोश हो गया था, जिसे साथी कर्मचारियों ने उठाकर बाहर निकाला।

4 दमकलों ने आधे घंटे में पाया काबू
सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर बिग्रेड की टीम ने 4 दमकलों की मदद से करीब आधे घंटे में काबू पाया। आग से दोनों गोदामों में लाखों रुपए का नुकसान हो गया। पुलिस प्रथमदृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगना मान रही है। पुलिस का कहना है कि आग से गोदामों में कितने रुपए का नुकसान हुआ है, रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।