पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गठन:आरयू विवाद की जांच के लिए सरकार ने बनाई कमेटी

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान यूनिवर्सिटी में 14 अक्टूबर को हुए विवाद की अब जांच होगी। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच करके 1 सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। जांच के लिए 3 लोगों की कमेटी बनाई गई है। जिसमें कोटा यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. बी एम शर्मा संयोजक होंगे। वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी के प्रो. वी वी सिंह सदस्य और उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव डॉ. मोहम्मद नईम सदस्य सचिव होंगे। यह कमेटी 7 दिन में मामले की जांच करेगी साथ ही शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं का अध्ययन कर सुझाव भी देगी।

धक्का-मुक्की से विवाद थाने पहुंचा
राजस्थान यूनिवर्सिटी में 2018 में भर्ती हुए शिक्षक स्थायीकरण की मांग पर कुलपति सचिवालय के बाहर धरना दे रहे थे। लेकिन 14 अक्टूबर को कुलपति सचिवालय के बाहर रजिस्ट्रार पहुंचे तब बातचीत के बाद विवाद हो गया। धक्कामुक्की से शुरू हुआ मामला थाने पहुंच गया। शिक्षकों और रजिस्ट्रार की तरफ से 2 एफआईआर दर्ज हुई। 2 शिक्षकों को सस्पेंड किया गया।
धरना स्थगित

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रोजाना शिक्षक अपनी मांगों के लिए क्रमिक धरना दे रहे थे। जांच कमेटी बनने के बाद शिक्षकों ने धरना स्थगित कर दिया। वहीं मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कमेटी द्वारा जांच के लिए विश्वास जताया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें