• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Government Silent On The Law Of Auction Of Agricultural Land, Rathore Came Out In Favor Of The Governor; BJP Will Attack The Government In The Budget Session

किसान कर्जमाफी पर भाजपा करेगी आंदोलन:जमीनों की नीलामी के कानून पर सरकार चुप, गवर्नर के पक्ष में उतरे राठौड़; बजट सत्र में मुद्दा उठाएगा विपक्ष

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समस्त किसानाें की कर्जमाफी काे लेकर बीजेपी ने विधानसभा से लेकर सड़काें तक संघर्ष का खाका खींचने की तैयारी कर ली है। बीजेपी प्रदेश में काेविड प्राेटाेकाॅल हटते ही किसानाें की कर्जमाफी और भूमि नीलामी के विराेध में बड़ा आंदाेलन करेगी। विधानसभा के अंदर भी इस मुद्दे काे जाेर-शाेर से उठाएगी। पार्टी ने रणनीति तैयार कर ली है।

बीजेपी की जिला, मंडल और जयपुर में बड़ी भीड़ जुटाकर आंदाेलन की तैयारी है। बीजेपी इस आंदाेलन में किसानों काे जोड़ेगी और दूरदराज से सभी काे जयपुर में एकजुट करके विराेध-प्रदर्शन करके पार्टी का बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेगी।

राज्यपाल पर सरकार का आरोप निराधार
कृषि जमीनों की नीलामी रोकने के कानून में संशोधन का बिल राजभवन में पेंडिंग होने के सरकार के आरोपों को उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने निराधार बताते हुए राज्यपाल का पक्ष लिया। राठौड़ ने सीएम को पत्र लिखकर कहा कि रोड़ा एक्ट में संशोधन विधेयक लाएं ताकि किसानों की कुर्की बंद हो सके।

राष्ट्रपति की मंजूरी जरूरी
राठौड़ ने कहा अभी रोडा एक्ट में कृषि जमीनों को नीलाम करने का अधिकार बैंकों को मिला हुआ है। सीपीसी में किए मौजूदा संशोधन को राज्यपाल से पास होने पर भी राष्ट्रपति की मंजूरी जरूरी होगी।

भरोसे रह गए किसान
राठौड़ ने कहा कि सरकार पर भरोसा करके 16 लाख किसानों ने लोन जमा नहीं कराया। अब जमीनें नीलाम हो रही हैं। दो बार बजट में सरकार ने वन टाइम सेटलमेंट से कर्जमाफी की घोषणा क्यों की।

खबरें और भी हैं...