पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गहलोत ने राजस्थान के खिलाड़यों को दी सौगात:13 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को 25 बीघा जमीन देगी सरकार

जयपुरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओलंपिक, एशियाई व राष्ट्रमंडल जैसे अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के मूल निवासी 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का निर्णय किया है।

गहलोत ने इन खेल आयोजनों में मैडल जीतने वाले 5 खिलाड़ियों को निशुल्क तथा इनमें देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 8 खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर यह भूमि आवंटित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। सीएम के इस निर्णय से प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा तथा खेल प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। प्रदेश में 1980 से अब तक अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि आवंटन किया जा चुका है। जिन खिलाड़ियों को भूमि दी जाएगी उनमें जयपुर की सुमित्रा शर्मा भी हैं।

जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश, जकार्ता एशियाई खेलों में सिल्वर मेडलिस्ट बाड़मेर के घुड़सवार जितेन्द्र सिंह एवं जयपुर की कबड्डी खिलाड़ी शालिनी पाठक तथा कांस्य पदक विजेता जयपुर के कबड्डी प्लेयर राजूलाल चौधरी को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि निशुल्क आवंटित करने को मंजूरी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें