पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा:10वीं-12वीं की परीक्षाएं कराने की सरकार की मंशा, तैयारी पूरी

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा मंत्री  गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर प्रदेश में चल रहे असमंजस के बीच शनिवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह परीक्षाएं बच्चों के कैरियर से जुड़ी है। इसलिए सरकार की पूरी मंशा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराई जाए। परीक्षाओं की तिथि तय करने के लिए एक जून के बाद सीएम से चर्चा की जाएगी।

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं कराने की हमारी तैयारी पूरी है। सरकार की परीक्षाएं कराने की पूरी मंशा है। विद्यार्थियों को भी परीक्षाओं की तैयारी का पूरा समय दिया जाएगा। जब भी परीक्षा तिथि घोषित होगी, बच्चों को 15 से 20 दिन तैयारी के लिए दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश में दसवीं के 12.14 लाख और बारहवीं के 8.82 लाख विद्यार्थी परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना के चलते मई में होने वाली इन दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

ईडब्ल्यूएस आवेदन प्रक्रिया के बाद तय होगी रीट की तिथि
डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा कोरोना के कारण अटकी हुई है। जल्दी ही ईडब्ल्यूएस केटेगरी के अभ्यर्थियों से आवेदन के लिए रीट-2021 की संशोधित विज्ञप्ति जारी होगी। इसके बाद नए सिरे से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रीट की परीक्षा तिथि घोषित होगी।

खबरें और भी हैं...