पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवादों का सत्र:सरकार की फोन टैपिंग, बाड़ेबंदी, कोरोना के सवाल गूंजेंगे सदन में

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। 15वीं विधानसभा के 14 अगस्त से शुरू हो रहे पांचवें सत्र का भी सवालों के लिहाज से भी हंगामी रहना तय है। विधायकों ने बाड़ेबंदी में रहते हुए भी सवाल किए हैं तो विपक्ष ने फोन टैपिंग से लेकर कोरोना और बाड़ेबंदी को लेकर सरकार को घेरने का प्लान तैयार कर लिया है। 14 अगस्त को सत्र के पहले दिन शोकाभिव्यक्ति आदि होंगे।

यदि छुट्टी के दिन सदन का बिजनिस नहीं रखा तो 17 अगस्त से सदन रंग में दिखेगा। माकपा, निर्दलीय सहित कुछ कांग्रेसी विधायकों ने तो बाड़ेबंदी में रहते हुए भी सवाल लगाए हैं। सोमवार शाम तक 401 सवाल सदन के रिकाॅर्ड पर चढ़ाए गए। सत्र शुरू होने तक अभी सवाल लिए जाते रहेंगे।

विपक्ष की व्यूहरचना : कोरोना महामारी में सत्र बुलाना गलत

विपक्ष की तरफ से भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने फोन टेपिंग का तारांकित सवाल लगाया है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्या यह सही है कि विगत दिवसों में फोन टेप किए जाने के प्रकरण सामने आए हैं? यदि हां तो किस कानून के अंतर्गत एवं किसके आदेश पर? सराफ के इस सवाल के बाद अब गृह विभाग इस प्रश्न का जवाब तैयार करने में जुटा है। 25 सवाल तो कोरोना, मास्क खरीद, संक्रमण रोकने के उपाय, किट आदि को लेकर किए हैं।

बाड़ेबंदी खर्च पर भी विपक्ष का प्लान
भाजपा की तरफ से करीब 32 दिन प्रदेश में पाॅलिटिकल ड्रामा चलने को लेकर सरकार को घेरने का प्लान तैयार किया जा रहा है। इस पर खर्च, सरकारी मशीनरी और सुविधाओं का दुरुपयोग को लेकर अलग से सरकार पर हमले किए जाएंगे।
पूनिया ने आमेर का एक सवाल लगाया, कुल 13, सर्वाधिक सवाल किरण के 20
विपक्ष की तरफ से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कुल 13 सवाल लगाए हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र आमेर का एक सवाल है। बाकी में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2019, कोरोना की नि:शुल्क जांच आदि से जुड़े हैं। उन्होंने पूछा कि क्या देश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2019 लागू होने के पश्चात सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2019 को प्रदेश में लागू करने के संबंध में कार्यवाही करने का विचार रखती है? विपक्ष के मुख्य हमलावरों में किरण माहेश्वरी की तरफ से सर्वाधिक 20 सवाल, रामलाल शर्मा ने 19, चंद्रकांता मेघवाल ने 16, नारायणसिंह देवल ने 15, ज्ञानचंद पारख ने 11 और राजेंद्र राठौड़ ने 10 सवाल लगाए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser