जयपुर में युवक ने खुद को लगाई आग, मौत:बाइक लेकर काम पर जाने निकला था, बोतल में पेट्रोल लेकर पहुंचा

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानोता इलाके में पेट्रोल उड़ेलकर हुकुम सिंह के खुद को आग लगाने से मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
कानोता इलाके में पेट्रोल उड़ेलकर हुकुम सिंह के खुद को आग लगाने से मौत हो गई।

जयपुर में रिंग रोड के पास सोमवार दोपहर पेट्रोल उड़ेलकर एक युवक ने आत्मदाह कर लिया। कानोता थाना पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से मौके से सबूत जुटाए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है।

एसएचओ अरूण पुनिया ने बताया कि एलबीएस कॉलोनी चाकसू निवासी हुकुम सिंह (24) पुत्र जगदीश ने आत्मदाह किया है। वह सीतापुरा में कपड़े की एक्सपोर्ट कंपनी में काम करता था। सुबह करीब 10 बजे वह बाइक लेकर काम पर जाने के लिए निकला था। दोपहर करीब 1 बजे वह रिंग रोड के पास एनआर होटल के पास सेठ ईटों के भट्टे पर पहुंचा। जहां बाइक खड़ी कर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली।

बोतल में लाया था पेट्रोल
आग लगाकर चिल्लाने देखकर राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर कानोता थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जब तक हुकुम सिंह की आत्मदाह करने से मौत हो चुकी थी। पुलिस ने एफएसएल टीम को बुलाकर मौके से सबूत जुटाए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को एम्बुलेंस की मदद से मोर्चरी भिजवाया।

एसएचओ अरूण पुनिया का कहना है कि मौके पर हुकुम सिंह की बाइक खड़ी मिली है। प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि आत्मदाह करने के लिए हुकुम सिंह बोतल में पहले ही पेट्रोल भरकर लाया था। उसका मोबाइल भी जलकर राख हो गया है। परिजनों का कहना है कि सुबह हंसी-खुशी वह घर से काम पर जाने के लिए निकला था। करीब डेढ़ साल पहले उसकी सगाई हो गई थी और 6 महीने बाद शादी होनी थी। किसी प्रकार से दुखी होने की बात सामने नहीं आई है। पुलिस जांच कर रही है कि आत्मदाह करने के पीछे क्या कारण है।