पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसा देकर ठगी:शैम्पू मंगवाना पड़ा महंगा, लकी ड्रॉ का झांसा देकर 83 हजार रुपए ठगे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालवीय नगर थाना इलाके में एक व्यक्ति ने एप के जरिये ऑनलाइन शैम्पू मंगवाया था। इसके बाद ठगों ने लक्की ड्रॉ निकलने का झांसा देकर 83,700 रुपए ठग लिए। इस संबंध में मौजी कॉलोनी, मालवीय नगर निवासी विकास जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि अमेजन से शैम्पू मंगवाया था। इसके बाद एक व्यक्ति ने कॉल करके कहा कि आपकाे लकी ड्रॉ निकला है। आप 5 हजार रुपए की खरीदारी करके टीवी, मोबाइल, फ्रिज, लैपटॉप और एसी में से कुछ भी फ्री ले सकते हैं। पीडित का पुत्र बदमाश के झांसे में आ गया। बदमाश ने कहा कि 5 हजार की शॉपिंग एप से ना करके हमारे द्वारा करनी होगी।

पीड़ित ने सभी आइटम सलेक्ट करके बदमाश को लिस्ट भेजी और उसके बताए अनुसार पेमेंट भी कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने ऑर्डर कन्फर्मेशन का मैसेज और बिल भी भेजा। फिर रिफंड करने का झांसा देकर जीएसटी के नाम पर 9-9 हजार के पेमेंट मांगे। इसके बाद एक मोबाइल एप डाउनलोड करवाई और कुल 83,700 रुपए ठग लिए।

इधर, करधनी में खाते से 1.60 लाख रुपए निकाले
करधनी थाना इलाके में रहने वाली महिला के खाते से भी 1.60 लाख रुपए निकलने का मामला सामने आया है। मां वैष्णव नगर निवासी महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया गया है कि उनका खाता एसबीआई बैंक में है। बिना कोई लेनदेन किए 20 मई को 4 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। स्टेटमेंट देखने पर पता लगा कि खाते से 1.60 लाख रुपए निकल गए।

खबरें और भी हैं...