कन्हैया की हत्या के खिलाफ जयपुर में होगा प्रदर्शन:स्टेचू सर्किल पर होगा हनुमान चालीसा का पाठ, 3 जुलाई तक इंटरनेट बंद

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की हत्या का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को जयपुर में कन्हैया के हत्यारों पर करवाई की मांग को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान हिंदू संगठनों की ओर से जयपुर के स्टैचू सर्किल पर सुबह 10 बजे हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के साथ कई सामाजिक और धार्मिक संगठन से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। वहीं प्रदर्शन के चलते प्रशाशन ने जयपुर में 3 जुलाई शाम 5:30 तक इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

दरअसल, 28 जून की दोपहर उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में टेलर कन्हैया की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही राजस्थान में नेट बंद करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई। बावजूद इसके कन्हैया के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके तहत राजधानी जयपुर में भी बड़ी संख्या में रविवार के दिन युवा इकट्ठा होंगे। जहां प्रदर्शनकारी कन्हैया के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

बता दें कि इससे पहले 30 जून को भी राजधानी जयपुर में कन्हैया के समर्थन में बंद का आह्वान किया गया था। जिसे हिंदू संगठनों के साथ सामाजिक संगठन और भारतीय जनता पार्टी ने भी समर्थन दिया था। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा शहर की सड़कों पर कन्हैया के समर्थन में विरोध मार्च करते नजर आए थे। ऐसे में 3 जुलाई को होने वाले प्रदर्शन से पहले पुलिस प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। ऐसे में प्रदर्शनकारियों के रूट में भी परिवर्तन किया गया है। पहले जहां हिंदू संगठनों द्वारा बड़ी चौपड़ से सांगानेरी गेट तक विरोध मार्च निकाल हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया जाना था। वहीं अब यह कार्यक्रम स्टेच्यू सर्किल पर आयोजित होगा।