पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:100 से ज्यादा वीसी की, 22 जिलों में टेस्टिंग सुविधा

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री, मंत्री और प्रमुख सचिव ने बताए अब तक की प्रोग्रेस

संवाद के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और प्रमुख सचिव अखिल अरोङा ने अब तक के कार्य बताए। सीएम ने कहा हर जीवन को बचाना कर्तव्य है। सरकार कोरोना रोकने के लिए उपाय कर रही है। कोरोना को लेकर मार्च से अब तक 100 से ज्यादा वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा आमजन से चर्चा की गई हैं।

ऑक्सीजन बेड आईसीयू बेड एवं वेन्टिलेटर्स की व्यवस्था है। ठीक होने वालों के 800 यूनिट प्लाजमा उपलब्ध कराए। 12 हजार बेड है और आक्सीजन की जरूरत 2200 को हैं। मृत्युदर को 1.2 प्रतिशत है और 17 हजार एक्टिव रोगी है।

  • प्रदेश के 22 जिलों में टेस्टिंग सुविधा उपलब्ध है एवं शेष जिलों में टेस्टिंग लैब स्थापित की जा रहीं है। - डॉ. रघु शर्मा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजाबाबू पंवार, सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक भी इस ओपन प्लेटफॉर्म परिचर्चा में शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें